हरियाणा में बॉयलर फटने से झुलसे 5 श्रमिकों की मौत, 10 की हालत अभी गंभीर

3/20/2024 5:04:38 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : हरियाणा में रेवाड़ी जिले के इंडस्ट्रियल एरिया धारूहेड़ा स्थित ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर का डस्ट कलक्टर फटने से हुए ब्लास्ट में झुलसे करीब 40 कर्मचारियों में से 5 श्रमिकों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। जबकि 10 से ज्यादा कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस हादसे में झुलसे थे कुल 40 कर्मचारी

बता दें कि 18 कर्मचारी रोहतक पीजीआई तो कुछ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में जान गंवाने वालों में यूपी के मैनपुरी निवासी अजय (32), यूपी के बहराइच निवासी विजय (37), यूपी के गोरखपुर निवासी रामू (27), यूपी के फैजाबाद निवासी राजेश (38), पंकज जिला हरदोई यूपी शामिल हैं।पांचों की की मौत मंगलवार देर रात हुई है। विजय दिल्ली के सफदरजंग और रामू, अजय, राजेश रोहतक पीजीआई में भर्ती थे। इस हादसे में कुल 40 कर्मचारी झुलसे थे। इनमें 10 श्रमिक रेवाड़ी ट्रॉमा सेंटर, 20 कर्मचारी PGI रोहतक और 4 को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि धारूहेड़ा के अस्पताल भर्ती 5 और रोहतक पीजीआई में भर्ती एक श्रमिक को इलाज के बाद हालत ठीक होने पर अस्पताल से छुट्‌टी भी मिल चुकी है। 

इस वजह से आग लगने के बाद अंदर फंसे रहे कर्मचारी

इस मामले में दो दिन पहले धारूहेड़ा थाना में कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ FIR हो चुकी है। साथ ही मामले में गठित की गई कमेटी भी जांच कर रही है। हादसे में झुलसे कर्मचारी की मानें तो बताया कि हादसे के वक्त कंपनी में लगा बड़ा इमरजेंसी गेट बंद था। इसकी वजह से आग लगने के बाद कर्मचारी उसमें फंसे रहे।

शनिवार (16 मार्च) को हुआ था हादसा

बता दें कि शनिवार (16 मार्च) की शाम हुए लाइफ लॉन्ग कंपनी में हुए बॉयलर फटने के बाद हुए ब्लॉस्ट से 40 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए थे। इनमें 23 कर्मचारियों की गंभीर हालत के चलते रोहतक पीजीआई रेफर किया गया था। जबकि अन्य कर्मचारियों में कुछ नागरिक अस्पताल तो कुछ का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिल करवाया था।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana