प्राइवेट बसों में भी विद्यार्थियों व वृद्घों के किराए में 50 प्रतिशत छूट: परिवहन मंत्री

3/6/2018 11:12:43 PM

चण्डीगढ़ (धरणी): हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि हरियाणा परिवहन की तरह ही प्राइवेट बसों में भी विद्यार्थियों के बस पास तथा वृद्घों को दी जा रही किराए में 50 प्रतिशत की छूट मान्य होगी। अगर कोई प्राइवेट बस ऑपरेटर इस उल्लंघन करता है तो उसका चालान किया जाएगा और बार-बार शिकायत मिलने की स्थिति में उसका परमिट रदद कर दिया जाएगा।

यह जानकारी परिवहन मंत्री आज हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दी। उन्होंने सदन को अवगत करवाया कि विभिन्न 40 श्रेणियों को किराऐ में छूट व पास की सुविधा है, जिसकी सूची हरियाणा परिवहन व प्राइवेट बसों में प्रदर्शित की जाएगी, जिसके आदेश उन्होंने आज ही परिवहन विभाग के महानिदेशक को दे दिए हैं।

परिवहन मंत्री ने इस बात से भी अवगत करवाया कि हरियाणा परिवहन की बसों में वृद्घजनों को किराए में रियायत की सुविधा अन्य राज्यों में भी दी जाती है। उन्होंने कहा कि जो भी शैक्षणिक संस्थान लड़कियोंं के लिए हरियाणा परिवहन की बस सेवा लेना चाहता है, तो विभाग को लिखित में भिजवा सकता है और हर संस्थान तक यह सुविधा उपलध करवाई जाएगी।