50 हजार ईनामी बदमाश चढ़ा हत्थे, 14 वारदातों में था वांटेड

9/6/2018 11:14:02 AM

नूंह(ब्यूरो): वर्ष 2009 से अपराध की दुनिया में सक्रिय ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में नूंह सी.आई.ए. पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में लूटपाट के 14 केस दर्ज हैं। तावड़ू थाने में साल 2015 में दर्ज लूट के एक केस में वह फरार चल रहा था। पुलिस द्वारा उसे घासेड़ा गांव से अरेस्ट किया गया। पुलिस द्वारा उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

7 नवम्बर 2015 को बंगलौर निवासी गुरुप्रकाश हेगड़े ने पुलिस को शिकायत दी कि वे बादाम व काजू का कारोबार करते हैं। उनके पास एक अग्रवाल नाम के व्यापारी का फोन आ रहा था कि उनके पास एक टन काजू-बादाम हैं, जिसे वे बेचना चाह रहे हैं। उनकी बातों में आकर वे हवाईजहाज से अपने साथी शशांक के साथ दिल्ली आए और वहां से सोहना आए। यहां से 2 युवक उन्हें अपनी कार में बैठा कर चाहलका पहाड़ में ले गए। जहां 2 बाइकों पर 5 आरोपी और आ गए। सातों ने मिल कर उनसे 2 लाख 10 हजार रुपए नकद, सोने की एक चेन व एक अंगूठी, 3 मोबाइल फोन तथा अन्य कुछ सामान लूट लिया।

पुलिस ने केस दर्ज कर नवंबर 2015 को मामले के एक आरोपी असगर उर्फ भुन्नर को अरेस्ट किया, जिसने पूछताछ के दौरान वारदात में शौकत, अख्तर, रहीस, जिसान, नाजर तथा 2 अन्य को शामिल बताया। ट्रायल के दौरान नूंह सैशन जज ने असगर को 8 साल कैद तथा एक लाख रुपये जुर्माने की सजा भी सुनाई। 3 साल से फरार आरोपियों में से अख्तर का क्राइम रिकार्ड आदतन अपराधी का था। जिसके लिए पुलिस ने उसके खिलाफ 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया। बुधवार को सी.आई.ए. पुलिस को सूचना मिली कि उक्त अख्तर घासेड़ा गांव में आया है। सी.आई.ए. इंचार्ज समशुद्दीन ने तुरंत टीम बनाकर दबिश दी और उसे अरैस्ट कर लिया।

9 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय
पूछताछ के दौरान अख्तर ने बताया कि वह साल 2009 से क्राइम की दुनिया में है। शुरुआत में उसने छोटी ठगी का काम किया। अब वह लाखों की लूट करने लगा। अब तक उसने 14 वारदातों को अंजाम दिया है, जिनमें से 8 मामले हथीन थाने में व बाकी मेवात जिले के हैं। हथीन के 8 मामलों में वह पी.ओ. चल रहा है। फिलहाल वारदात के बाकि आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है।
 

Deepak Paul