मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर, जमानत पर आने के बाद फरार था आरोपी

10/31/2019 3:55:42 PM

पलवल(दिनेश): पलवल अपराध जांच शाखा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 50 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को ढेर किया है। आरोपी मृतक लूट, हत्या, दुष्कर्म जैसे दर्जनभर से अधिक मामलों में शामिल था। आरोपी के कब्जे से पुलिस को एक बैग बरामद हुआ, जिसमें से चार हथियार व सात कारतुस बरामद हुए। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान एक एएसआई को बुलेट प्रूफ जैकेट में एक गोली लगी। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। 

पलवल डीएसपी सुनिल काद्यान ने बताया कि गांव भुलवाना निवासी 40 वर्षीय गुडडू उर्फ सुरेश वांछित अपराधी था। जिसके खिलाफ लूट, हत्या, दुष्कर्म व जान से मारने की नियत से हमला करने जैसे 13 संगील मामले अलग-अलग थाना में दर्ज है। हत्या के मामले में गुडडू को सजा हुई थी और लगभग तीन ïवर्ष पूर्व जमानत पर आया था, वह तभी से फरार चल रहा था। 



हरियाणा सरकार ने आरोपी गुडडू पर 50 हजार रुपये का ईनाम रखा था। पुलिस को भी गुडडू की काफी तलाश थी। 30 अक्टूबर की रात को सीआईए पलवल को मुखबिर सूचना मिली की गुडडू बगैर नंबर की बाइक पर मथुरा से आ रहा है और गांव असावटा रेलवे फाटक होते हुए गांव छज्जूनगर की तरफ जाएगा। सूचना मिलते ही टीम गठित की गई, जिसमें एएसआई अजीत सिंह, हवलदार भूपेंद्र, सिपाही नरेंद्र, सोनू, धर्मदेव व सरकारी गाड़ी चालक महेश को शामिल किया गया। 

पुलिस टीम ने असावटा रेलवे फाटक के समीप नाकाबंदी शुरू कि लगभग 40-50 मिनट बाद बगैर नंबर की बाइक आती दिखाई दी। बाइक पर सवार व्यक्ति सामने पुलिस टीम को देख यू टर्न जाने लगा। पुलिस ने पीछा कर बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन बाइक सवार ने अपने पास मौजूद हथियार से फायर करने शुरू कर दिए।



पुलिस द्वारा भी आरोपी को काबू करने के लिए हवाई फायर किए, लेकिन आरोपी लगातार फायर करता रहा। इसी दौरान आरोपी की एक गोली एएसआई अजीत सिंह की छाती में आकर लग, लेकिन गनीमत रही कि एएसआई अजीत सिंह ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी। जिससे जान का नुकसान नहीं हुआ। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक गोली आरोपी के पैर व एक छाती में लगी। इससे वह सड़क किनारे झाडियों में गिर गया। 

आरोपी को काबू कर जब नाम पता पूछा गया, तो उसने अपना नाम गुडडू उर्फ सुरेश निवासी गांव भुलवाना बताया। आरोपी को सिविल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने वीरवार सुबह आरोपी के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया।

Edited By

vinod kumar