खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर मचा बवाल, 'आप' व इनसो के कार्यकर्ता हिरासत में

12/29/2018 7:58:03 PM

हिसार(संदीप सैनी): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर सीएम पर कटाक्ष करने वालों पर आईटी सेल कार्रवाई के मूड में दिखाई दिया। शुक्रवार देर रात हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के करीब पचास नेताओं को उनके घरों से हिरासत में ले लिया है। जिसमें हिसार लोकसभा प्रभारी अनूप चानौत व सोशल मीडिया इंचार्ज हरपाल क्रांति शामिल है। 



इन नेताओं पर सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान से संबंधित एक पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप है। वहीं, हरियाणा पुलिस के महा निदेशक  बी.एस. संधु ने पंजाब केसरी को फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी सो जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें हांसी, सिरसा और गुरूग्राम से गिरफ्तार किया गया है। संधु ने बताया कि तीनों लोगों पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है। 70 लोगों को हिरासत में लिए जाने के दावे को डीजीपी ने गलत बताया है। जिस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद ये कार्रवाई की गई वो विज्ञापन नीचे अटैच किया गया है।

 

सीएम मनोहर के खिलाफ फेक खबर फैलाने के मामले में 'आप' नेता गिरफ्तार

'आप' नेताओं को हिरासत में लेने की सूचना मिलते ही आप कार्यकर्ता सदर थाना हांसी के गेट पर धरने पर बैठ गये हैं। उनकी मांग है कि जब तक 'आप' नेताओं को छोड़ा नहीं जाएगा धरना जारी रहेगा। 'आप' हिसार लोकसभा अध्यक्ष विक्रांत गोयत ने कहा कि वह धरना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार 'आप' पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण डर गयी है और बोखलाट में कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई करवा रही है। साथ ही कहा कि 'आप' कार्यकर्ता इस प्रकार की कार्रवाई से डरने वाले नहीं है। फिलहाल पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी जानकारी नहीं दे रही और मीडिया से दूरी बनाये हुए है।



वहीं, गुरूग्राम से इनसो के स्टेट वाइस प्रेजिडेंट संजीव जाखड़ को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। संजीव जाखड़ पर आरोप है कि उसने अपनी फेसबुक आईडी पर सीएम खट्टर की पंजाबी सीएम दर्शाने वाली विवादित पोस्ट की थी। संजीव जाखड़ की गिरफ्तारी के बाद उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी संजीव से इस अपराध में शामिल लोगों के बारे में पूछताछ की जाएगी। इतना ही नहीं, पुलिस ने आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ता को भी हिरासत में लिया है।

सीएम के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने का मामला: इनसो उपाध्यक्ष तीन दिन की रिमांड पर

सिरसा पुलिस ने आप पार्टी के नेता, कालांवाली के पार्टी अध्यक्ष तरसेम चंद के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में तरसेम को गिरफ्तार किया है। तरसेम चंद की गिरफ़्तारी के बाद आप नेताओं ने सिरसा के टाउन पार्क में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आप नेताओं का कहना है कि बयान सीएम का था अगर ये बयान फेक है तो सीएम को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

सिरसा में आम आदमी पार्टी  के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने कहा कि ये मुख्यमंत्री ने बयान दिया है। ऐसे में अब इस तरह की हरकत से मुख्यमंत्री का तानाशाही रवैया जाहिर होता है। उन्होंने कहा कि बयान खट्टर साहब दे रहे हैं और गिरफतार उन्हें किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे गुंडागर्दी सहन नहीं करेंगे।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के विरोध में गोहाना आप पार्टी के कार्यालय में आप पार्टी के सोनीपत जिला अध्यक्ष जितेंद्र गहलावत ने कहा कि  आप की बढ़ती लोकप्रियता के कारण बीजेपी डर गई है। सरकार और बोखलाट में आप पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई करवा रही है, जब कि इसकी शुरूआत प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खुद की और उन्ही की पोस्ट को आप कार्यकर्ताओ ने सिर्फ पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि इसी मामले में सोमवार को आप कार्यकत्र्ता मुख्यमंत्री के खिलाफ एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करेंगे।

Rakhi Yadav