5100 रुपए बुढ़ापा पैंशन के लिए राज भी छोडऩा पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे : दिग्विजय चौटाला(VIDEO)

3/6/2020 9:51:31 AM

पलवल (ओमप्रकाश) : पानीपत के इसराना में 13 मार्च को डा. अजय सिंह चौटाला के जन्मदिन पर होने वाली जजपा की रैली का न्यौता देने पलवल पहुंचे इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला वीरवार को बुढ़ापा पैंशन 5100 रुपए देने के वायदे को लेकर गंभीर दिखाई दिए। उन्होने यहां तक कह दिया कि यदि जजपा की 50 सीटें विधानसभा में आती तो पहली कलम से दुष्यंत के हाथों बुढ़ापा पैंशन 5100 रुपए होती। आज सत्ता में जजपा की 20 प्रतिशत की भागेदारी है। 

यदि हमें 5100 रुपए बुढ़ापा पैंशन के लिए राज भी छोडऩा पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे। क्योंकि हम बुजुर्गों के चेहरों पर मुस्कान देखना चाहते हैं और हरियाणा के लोगों को नौकरियों में भी 75 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी। जल्द ही यह बिल विधानसभा में पास होगा। आज बुजुर्गों को अपनी पैंशन को लेकर नाराज होने की जरूरत नहीं है क्योंकि जब गठबंधन हो रहा था तो दुष्यंत ने अमित शाह के सामने 2 ही प्रमुख मांग रखी थीं हरियाणा के लोगों को नौकरियों में 75 प्रतिशत की हिस्सेदारी मिले और बुजुर्गों को प्रतिमाह 5100 रुपए पैंशन दी जाए जिस पर शाह ने कहा था कि वो एक बार में तो 5100 रुपए बुढ़ापा पैंशन नहीं कर सकते।

लेकिन 5 सालों में आपके वायदे को जरूर पूरा करेंगे। दिग्विजय ने सरकार के 5वें साल की शुरूआत में पैंशन 5100 नहीं होने पर गठबंधन तोडऩे के संकेत दिए। उन्होने पार्टी को मजबूत करने का आह्वान करते हुए अपने नेताओं से कहा कि वे पंचायत व जिला परिषद चुनाव में अपने लोगों को चुनाव लड़वाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा सरपंच जजपा के बनें और हम पंचायतों व जिला परिषद के द्वारा ज्यादा से ज्यादा गांवों का विकास कर सकें। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव लांबा ने कांग्रेस से अलविदा कह जजपा में शामिल होने की घोषणा की।

Isha