54वीं सीनियर और 46वीं जूनियर स्टेट स्विमिंग चैंपियनशिप शुरू, पवन कुमार ने जीता स्वर्ण पदक

3/6/2021 11:34:19 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर जिले के तैराकों ने एक बार फिर से हरियाणा राज्य स्वीमिंग प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन किया है। बहादुरगढ़ की एचएल सिटी में शनिवार को 46वीं जूनियर और 54 वीं सीनियर स्टेट स्वीमिंग चैम्पियनशिप शुरू हो गई है। झज्जर जिले के पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल ने तैराकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। दो दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता के पहले दिन 58 इवेंट में करीब 250 तैराकों ने अपनी तैराकी के जौहर दिखाए। ब्वायज ग्रुप में 1500 मीटर फ्री स्टाईल स्वीमिंग में झज्जर जिले के पवन ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरा स्थान गुरूग्राम के सक्षम और तीसरा स्थान झज्जर के प्रशांत ने हासिल किया। 

गर्ल्स  ग्रुप की 1500 मीटर फ्री स्टाईल में भी झज्जर जिले की प्रियांशी ने पहला स्थान हासिल किया। सोनीपत की नंदिनी ने दूसरा और सोनीपत की आस्था ने तीसरा स्थान हासिल किया है। गर्ल्स 800 मीटर फ्री स्टाईल में झज्जर की समृद्धि ने स्वर्ण पहला स्थान हासिल किया। 200 मीटर ब्रैस्ट स्ट्रॉक में झज्जर के सागर राणा ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं ब्वायज ग्रुप टू की 400 मीटर व्यक्तिगत मैडले में झज्जर के दक्ष में पहला और अतुल धनखड़ ने दूसरा स्थान हासिल किया। 

प्रतियोगिता के विजेता सीनियर तैराक नेशनल सीनियर स्वीमिंग चैम्पियनशिप में भी भाग लेंगे। हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल खत्री ने बताया कि सीनियर नेशनल स्वीमिंग इस महीने के आखिर में राजकोट में होगी। कोरोना के चलते इस बार जूनियर नेशनल नहीं हो रहा है। स्वीमिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद एसपी राजेश दुग्गल ने भी तैराकों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam