‘मेरे घरवाले मेरी लाश को हाथ न लगाएं’, ये लिखकर श्रीचंद ने मौत को लगा लिया गले

3/30/2023 7:13:48 PM

कुरुक्षेत्र : शहर के कश्यप धर्मशाला के नजदीक स्थित एक होटल में एक 55 वर्षीय व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो उसे मृतक की जेब से चार-पांच पन्ने बरामद हुए। जिसको पढ़कर ये साफ हो गया है कि मृतक ने आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक श्रीचंद निवासी नरकातारी रोड ने मंगलवार शाम एक दिन के लिए होटल का कमरा बुक किया था। अगले दिन जब 12 बजे तक श्रीचंद कमरे से बाहर नहीं आया तो होटल स्टाफ को कुछ शक हुआ। उसके कई बार खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पुलिस को इसकी सूचनी दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो दूसरी चाबी से दरवाजा खोला। दरवाजा खुलते ही सबके होश फाख्ता हो गए। श्रीचंद का शव बेड पर पड़ा हुआ था। पुलिस ने छानबीन की तो उसे मृतक का पर्स, कपड़े, मोबाईल, शराब की बोतल व सल्फास की गोलियां बरामद हुई। उसके पर्स से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। जिसको आधार मानकर पुलिस ने इत्तेफाकिया रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सुसाइड नोट में मृतक ने लिखा था कि 2017 तक उसके परिवार में सबकुछ ठीक चल रहा था। उसके बाद लड़ाई झगड़े होने लगे। मेरे घर वाले मेरी लाश को हाथ न लगाएं। जिस कार को मैं चलाता हूं उस कार में सुसाइड नोट के साथ घर व जमीन की रजिस्ट्री पड़ी है। श्रीचंद ने अपने घरवालों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। हालांकि घरवालों ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से श्रीचंद मानसिक रूप से काफी परेशान चल रहा था।

थाना केयूके में जांच अधिकारी एसआई नरेश कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे निखिल के बयान के आधार पर इत्तेफाकिया रपट दर्ज कर ली गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस उस कार तक भी पहुंचेगी जिसका जिक्र सुसाइड नोट में किया गया है। सुसाइड नोट की जांच फोरेंसिक टीम से कराया जाएगा ताकि पता चल सके कि उसकी लिखावट श्रीचंद की है भी या नहीं। फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail