हरियाणा: कोरोनामुक्त हुए 78 में से 59 गांव, टीकाकरण अभियान लगातार जारी

6/8/2021 1:58:54 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए कदम लोगों के लिए राहत देने वाले साबित हुए हैं क्योंकि अब गोहाना मंडल के 78 गांव में से 59 गांव में कोरोना संक्रमण का एक भी मरीज नहीं है। यही नहीं गोहाना उपमंडल में फिलहाल 42 मरीज ही संक्रमित हैं, वह भी होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं ।

गोहाना उपमंडल में एक नागरिक अस्पताल, दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। इन तीनों स्वास्थ्य केंद्रों में गोहाना शहर के साथ ही 78 गांव के लोग इलाज कराने आते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के सामने संक्रमण पर रोकथाम लगाना चुनौती बन गया था क्योंकि शहर के साथ ही गांव को भी कोरोना वायरस ने बहुत प्रभावित किया, जिस पर काबू पाने के लिए गांव-गांव जाकर संदिग्धों के सैंपल लिए और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

यही वजह है कि अब उपमंडल में 59 गांव करोन से मुक्त हो गए हैं। गोहाना नागरिक अस्पताल में 42 फीसदी वैक्सीन लगाने का कार्य पूरा हो चुका है। मुंडलाना सीएचसी में 39 फीसदी और भैसवाल कला सीएचसी में 29 फीसदी टीका लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। फिलहाल वैक्सीन लगाने के लिए टीकाकरण अभियान जारी है।

गोहाना के एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया उपमंडल के गांव में संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर प्रयास किए गए हैं।इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम को बहुत अच्छा कार्य किया है। यही वजह है कि यहां के 78 गांव में से 59 गांव में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। उन्होंने कहा कि यह राहत की बात है फिर भी अभी संक्रमण पर पूरी तरह से रोक थाम नहीं है, इसलिए क्षेत्रवासियों को उनसे बचाव के लिए पहले की तरह नियमों का पालन करना होगा ताकि कोरोना को बढऩे से रोका जा सके।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam