59 साल के आबिद हुसैन ने ऑस्ट्रेलिया में सिल्वर मेडल जीतकर किया मेवात का नाम रोशन (Video)

6/21/2019 8:46:37 PM

नूंह (एके बघेल): देश-विदेश में खेलों के अन्दर अपनी धाक जमाने वाले हरियाणा के युवाओं की चर्चा पूरी दुनिया में होती है, लेकिन हरियाणा के सबसे पिछड़े जिला नूंह(मेवात) के एक उम्रदराज खिलाड़ी ने विदेशों में मेडल झटककर सूबे में मेवात का और देश में राज्य का नाम रोशन किया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया से मैडल जीतकर अपने वतन घर लौटे आबिद हुसैन का मालाएं व मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया गया। 



बता दें कि राजकीय प्राईमरी स्कूल नूंह में 59 वर्षीय मुख्य अध्यापक आबिद हुसैन ने ऑस्ट्रेलिया में दिनांक 14 से 16 जून तक चल रही कॉनवेल्थ पेसिफिक मास्टर वेट लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से भाग लेते हुए 55-59 उम्र ग्रुप में 81 किलो ग्राम भार वर्ग में(कलिन एण्ड जरक) में 155 किलो ग्राम भार उठाकर सिल्वर मेडल हासिल किया। 



इससे पहले भी वह सन 2018 में मलेशिया में आयोजित हुई एशियाई पेसेफिक मास्टर गेम में भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया हैं। जबकि वह इस उम्र में भी अपने गेम के प्रति पूरी लग्न से जुटे हुए हैं। जबकि उन्होंने नूंह सब्जी मंडी में भी एक कोचिंग सेंटर खोलकर युवाओं को निशुल्क कोचिंग देते हैं।



वह 1983 से इस खेल से जुड़े हैं जो राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल ला चुके हैं। उनकी इस कामयाबी से मेवात के लोगों में खुशी है और वह उनकी इस कामयाबी पर एक दूसरे को बधाई देते हुए मुंह मीठा कर रहे हैं।

Shivam