फर्जी दरोगा बन धर्म बहन से ठगे 6.50 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

9/2/2021 8:45:35 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक पुलिस ने फर्जी सब-इंस्पेक्टर बन नौकरी दिलवाने के नाम पर धर्म बहन से लाखों रुपये ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को आज पेश अदालत किया गया, जहां अदालत के आदेश पर आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है। बताया गया कि आरोपी ने इस ठगी में अपने पिता को भी शामिल किया था, जिसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि बखता खेड़ा गांव की रहने वाली निशा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह रोहतक में अपनी पढ़ाई करने के दौरान मॉडल टाउन में किराए के मकान पर रह रही थी। वर्ष 2012 में कॉलेज में निशा की जान-पहचान सचिन पुत्र राजबीर से हुई। निशा ने सचिन को अपना धर्म भाई बनाया था, जिसके बाद सचिन रक्षाबंधन व अन्य त्यौहारों पर निशा के घर जाने लगा और निशा के घरवालों से जान पहचान हो गई। सचिन ने निशा के परिवार को बताया कि 2019 में वह हरियाणा पुलिस मे सब-इंस्पैक्टर के पद पर नियुक्त हो गया है। घरवालों से सचिन जब भी मिलता पुलिस की वर्दी में मिलता। सचिन ने निशा को बताया कि उसकी बड़े-बड़े अधिकारियों से अच्छी जान-पहचान है और निशा को आर्मी पब्लिक स्कूल में अध्यापक के पद पर सरकारी नौकरी लगवाने का दावा किया। इसके बाद सचिन अपने पिता के साथ निशा के घर नौकरी लगवाने बारे बात करने आया। 



उन्होंने बताया कि सचिन ने नौकरी लगवाने के लिए 13 लाख रुपये की डिमांड की और नौकरी लगने से पहले 6 लाख 50 हजार रुपये देने को कहा। बाकी के पैसे नौकरी लगने के बाद। निशा के घरवालों ने अप्रैल माह से मई माह के बीच 6 लाख 50 हजार रुपये सचिन को अलग-2 तारीखों में दिए। जिसके बाद सचिन ने तीन माह के अंदर निशा को नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद निशा के घर वालों ने सचिन से जब नौकरी के बारे में पूछा तो निशा के उसने घरवालों को जान से मारने की धमकी व पुलिस में होने का रौब दिखाकर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। 

इस शिकायत के आधार पर सचिन व उसके पिता राजबीर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया, जिसमें राजबीर को पहले गिरफ्तार कर लिया गया था और सचिन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam