फतेहाबाद के स्वामी नगर में 6 दिन की बच्ची की मौत, पिता पर हत्या का शक(Video)

10/9/2018 10:56:16 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): देश को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले राज्य हरियाणा में बेटियों की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां फतेहाबाद जिले के स्वामी नगर में 6 दिन की बच्ची की हत्या की गई है जिसका आरोप उसी के पिता पर लगा है।

पड़ोसियों ने पुलिस को शिकायत दी और उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए डीसी की जानकारी में ड्यूटी मजिस्टे्रट की नियुक्ति करवाते हुए श्मशान घाट में दफन बच्ची के शव को निकलवाया। बच्ची के शव को बोर्ड के जरिए मेडिकल के लिए भेजा गया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में आरोपी पिता के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने बताया कि 30 सितंबर को बच्ची का जन्म हुआ था और वह अस्पताल में बच्ची और उसकी मां से मिलकर आई थी। इसके बाद बच्ची की मां की तबीयत खराब हुई तो उसे अग्रोहा भेजा गया। अग्रोहा मेडिकल से ठीक होने के बाद दोनों घर आ गए थे और वह घर भी बच्ची और उसकी मां से रोजाना मिलने जाती थी और दोनों स्वस्थ थे। 

शिकायत में महिला ने बताया कि बच्ची की 7 अगस्त को अचानक मौत हो गई और बच्ची की मां की रोने की आवाज सुनकर हम पड़ोसी मौके पर गए। बच्ची की मां अपने पति को बच्ची की मौत के लिए बुरा-भला कह रही थी। इसके बाद जब डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया तो आरोपी पिता बच्ची को लेकर मौके से फरार हो गया और शव को श्मशान में दफना आया।

शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि पिता ने बच्ची को मारा है और इसके बाद उन्होंने शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी पिता की इस बच्ची से पहले 3 संतान हैं जिसमें 1 लड़का और 2 लड़कियां हैं। वहीं दूसरी तरफ बच्ची की मौसी मिनाक्षी का कहना है कि हम बच्ची को क्यों मारेंगे। जिस माता-पिता ने बच्ची को पाने के लिए 9 महीने तक संभाला हो वो भला बच्ची को क्यों मारेंगे। 

मारना होता तो 2 महीने का ही बच्चा गिरा देते। बच्ची की मौसी ने बताया कि मेरे खुद के 5 बच्चे हैं और मेरी बहन(मृतक बच्ची की मां) को 3 बच्चे पहले हैं और ये चौथी बच्ची थी। फिलहाल पुलिस ने शव को मेडिकल जांच के लिए भेजा है, जबकि आरोपी पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है। 
 

Rakhi Yadav