गैंगस्टर तोता के 6 गुर्गे गिरफ्तार, 2 पिस्टल के साथ देसी कट्टा व दर्जन भर जिंदा कारतूस बरामद

1/21/2021 6:04:19 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): गैंग्स्टर तोता के 6 गुर्गों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस ने दो पिस्टल, एक देसी कट्टा और 28 जिंदा कारतूस बरामद किए है। इन सभी पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित है। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, रंगदारी, फिरौती, मारपीट जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। 

पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों ने साइबर सिटी में स्थापित कंपनियों में पानी सप्लाई करने वाले कारोबारियों से पैसों की मांग की और न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए उनके साथ मारपीट की। बीते दिनों इन बदमाशों ने एक कारोबारी पर हमला करते हुए उसके हाथ-पैर तोड़ दिए थे। एसीपी क्राइम ने कहा कि यह सभी सदस्य पानी की सप्लाई पर एक छत्र राज कायम करना चाह रहे थे। तोता गैंग शहर में सप्लाई होने वाले पीने योग्य पानी पर कब्जा करना चाह रहा था। इसी को लेकर इन्होंने बीते दिनों सेक्टर-10 में पानी सप्लाई करने वाले एक कारोबारी पर हमला किया था। 

तोता गैंग के इन सदस्यों पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, मादक पदार्थ, अवैध हथियार रखने और लड़ाई झगड़े के 60 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने इन सभी को गुरुग्राम के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है। तोता गैंग का सरगना अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का दावा है कि उसे भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। 

vinod kumar