6 माह की बच्ची के साथ बाप ने किए घोर अत्याचार, जानकर कांप जाएगी रूह (VIDEO)

3/13/2019 5:28:40 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): यमुनानगर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पिता के रूप में अत्याचारी अपनी फूल जैसी बच्ची को ही घोर यातनाएं दे रहा था। यातनाएं इतनी कठोर कि किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं और बच्ची के लिए आंखों में आं सकते हैं। बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाने के लिए बाल संरक्षण की टीम पहुंची, तब जाकर बच्ची की जिंदगी बचाई जा सकी, वरना बच्ची जिंदा रहकर भी मार दी जाती। दरअसल, एक आशा वर्कर आशा वर्कर की सूचना पर जिला बाल संरक्षण की टीम ओर स्वास्थ्य विभाग ने एक छह महीने की मासूम बच्ची का रेस्क्यू किया। जिसे सिविल अस्पताल के निसु वार्ड में रखा गया है। हालत में सुधार होने पर बच्ची को शिशु ग्रह पंचकूला भेजा जाएगा।



जानकारी के मुताबिक, बच्ची पर हो रहे अत्याचार की सूचना शंकरपुरी एरिया में काम करने वाली आशा वर्कर विजय रानी ने स्वास्थ्य विभाग को दी। जिसके बाद जिला कल्याण समिति ने स्वास्थ्य विभाग और जिला बाल संरक्षण यूनिट की एक ज्वाइंट टीम बनाई। सूचना के अनुसार बच्ची को रेस्क्यू करने जगाधरी शंकरपुरी पहुंचे तो बच्ची की हालत देख टीम के भी होश उड़ गए। 

वहीं टीम द्वारा पड़ोसी महिला से जब टीम ने पूछताछ की तो उसने बताया कि बच्ची को उसके पिता द्वारा शारीरिक यातनाएं दी जा रही थी। उसने बताया कि बच्ची का बाप उसे जमीन पर पटक-पटक कर बहुत मारता है। एक दिन वो बच्ची को गैस पर जला रहा था। आरोपी कभी बच्ची का हाथ जलाता, तो कभी सिगरेट बच्चे के शरीर पर बुझा देता था। वहीं महिला ने बताया कि बच्ची पर हो रहे अत्याचार पर जब आस पड़ोस के बच्चे टोकते थे, तो वह उन्हें भी धमका देता था।



बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि जब हम मौके पर पहुंचे तो हमने देखा कि बच्ची बहुत ही बुरी कंडीशन में थी। बच्चे का शरीर काफी सिकुड़ा हुआ है ।उसके सारे शरीर पर नीले निशान पड़े हुए है। वहीं जब दूध मंगवा कर जब बच्ची को पिलाया गया तो उसकी हालत देख कर लगा कि जैसे वो कई दिन से भूखी थी। फिलहाल, बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां हालत ठीक होने पर उसे पंचकूला शिशु गृह भेज दिया जाएगा।

Shivam