6 महीने पहले डोली में दुल्हन बनाकर किया था विदा, आज देखी कफन में लिपटी लाश

6/30/2017 3:02:58 PM

अंबाला:शादी के कुछ महीनों बाद ही एक महिला की जहर निगलने से मौत हो गई। अभी तक ये खुलासा नहीं हुआ है कि महिला को ससुरालियों द्वारा जहर खिलाया गया है या उसने खुद खाया है। मृतक महिला का ममता है। उसके भाई का कहना है कि 4 दिसंबर 2016 को परिवार ने अपनी हैसियत से बढ़कर शहजादपुर के संदीप के साथ उसकी शादी की थी। जो बन पड़ा वह दिया गया।  कुछ दिनों बाद ही ससुराल वालों ने दहेज की मांग करते हुए ममता पर जुल्म ढहाने शुरू कर दिए। हारकर परिवार ने उनकी डिमांड पूरी करने की हर कोशिश की। लेकिन उनके जुल्म दिन ब दिन बढ़ते ही चले गए। इस बारे में पंचायतें भी हुईं परंतु वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।

कार की डिमांड करता था संदीप
भाई का कहना है कि संदीप कार की मांग करता था। वह शराब पीने का आदी है। वह ममता के मुंह में जबरन शराब भी ठूंसता था। वह इस प्रताड़ना से बेहद परेशान थी और इधर परिवार भी काफी चिंतित था।

पिता पर टूटा दुखो का पहाड़
मृतका के पिता दलेर सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात ममता के ससुराल वालों ने फोन पर बताया कि ममता ने जहर खा लिया है। दस मिनट बाद उनका दोबारा फोन आया और उन्होंने बताया कि उसकी मौत हो चुकी है। यह सुनकर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। रोते बिलखते अम्बाला पहुंचे तो देखा कि जिस बेटी को डोली में दुल्हन बनाकर भेजा था उसका कफन में लिपटा शव सामने पड़ा है। ससुरालियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है। डाक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया। परिजनों शव को गांव इसरेहड़ी ले गए जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया।