गले में गेंद फंसने से 6 माह के मासूम की मौत, सदमे में नाना ने भी तोड़ा दम

10/4/2018 11:11:47 AM

पानीपत(संजीव): पूरेवाल कालोनी मदरसे वाली गली में 6 माह के बच्चे की गले में गेंद फंसने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे का पता चलते ही बच्चे के नाना ने भी सदमे में दम तोड़ दिया। घटनाक्रम के बाद परिवार में शोक की लहर फैल गई। शवों को संस्कार के लिए श्मशानघाट ले जाया गया, जहां नाना का मृत शरीर अग्नि के हवाले कर दिया तो बच्चे को दफना दिया गया। मदरसे वाली गली में कुछ बच्चे गली में रबड़ की गेंद से खेल रहे थे।

 एक घर के भीतर 6 माह का बच्चा मोहित फर्श पर खेल रहा था। बच्चे की पडऩानी इश्वंती गेट पर खड़ी होकर गली में खेलते बच्चों को देखने लगी। तभी गेंद उछलकर उसकी ओर आई और उसके कपड़ों में उलझ गई। महिला जबघर में गई तो बच्चे मोहित की निगाह कपड़ों में उलझी गेंद पर गई। उसने गेंद को अपने मुंह में डाल लिया। इन सब बातों से बेखबर महिला का जब ध्यान बच्चे की ओर गया तो उसे लगा कि जैसे बच्चे के मुंह में कुछ है। 
 

उसने मुंह में उंगली डालकर वस्तु निकालने का प्रयास किया लेकिन सफलता न मिलने घर में हड़कम्प मच गया। उस समय घर पर बच्चे का नाना जोगेन्द्र व अन्य परिजन थे। परिजन तुरन्त बच्चे को लेकर एक निजी चिकित्सक के पास गए लेकि चिकित्सक द्वारा जवाब देने पर 2-3 अन्य जगह दिखाया गया। लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका। 

वहीं, बच्चे का नाना जोगेन्द्र इंतजार में बेचैन होकर इधर-उधर टहल रहा था। जैसे ही परिजन बच्चे को लेकर लौटे, जोगेन्द्र ने दौड़कर बच्चे को उनसे लेकर अपनी गोद में ले लिया। परन्तु बच्चे की धड़कन चलती न देख उसे सदमा लगा तथा वह भी एकदम जमीन पर गिर गया और दम तोड़ दिया।

Deepak Paul