तस्करों से मिली 6 पिस्तौल,100 कारतूस (Video)

4/12/2017 1:24:35 PM

फरीदाबाद (देवेंद्र कौशिक):अवैध हथियारों की खेप को उत्तरप्रदेश से लाकर दिल्ली ले जा रहे दो तस्करों को अपराध शाखा सैक्टर 30 की टीम ने बाइपास रोड पर सैक्टर 31 के नजदीक से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की कार से छह पिस्तौल और 100 कारतूस बरामद किए है। सभी पिस्तौल पर विदेशी मार्का लगा हुआ था। आरोपी पिछले काफी समय से दिल्ली में अवैध हथियार सप्लाई करने का काम कर रहे थे। थाना सेक्टर 31 पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली सदर बाजार इलाके में रहने वाला आमिर पहाडग़ंज निवासी सविनय पिछले काफी समय से अवैध हथियारों की तस्करी करने का धंधा चला रहे थे। आरोपी अलग अलग स्थानों से देशी और विदेश हथियार लाने के बाद दिल्ली में सप्लाई करने का काम काफी समय से कर रहे थे। आर्डर मिलने पर वह हथियार लाकर संबंधित व्यक्तियों तक पहुंचा देते थे। बताया गया है कि पिछले दिनों भी दोनों अपनी कार पर सवार होकर उत्तरप्रदेश हथियारों की खेप लेने के लिए गए थे।

इस बात की भनक किसी मुखबीर को लग गई। उसने अपराध शाखा सैक्टर- 30 को सूचना दी कि दोनों रात को हथियारों की खेप लेकर यहां से गुजरने वाले है। इस सूचना के बाद अपराध शाखा की टीम ने बाइपास रोड पर बंगाला शूटिंग के पास नाकाबंदी कर दी और गुजरने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में मुखबीर द्वारा बताई गाड़ी उन्होंने बल्लभगढ़ की तरफ से आती हुई दिखाई। नाके पर आने पर पुलिस कर्मचारियों ने उसे रोक लिया। कार में सवार आमिर और सविनय की तलाशी लेने पर उनके कब्जे दो पिस्तौल और सात कारतूस बरामद हुए, जिसके बाद पुलिस ने उनकी गाड़ी की गहनता के साथ जांच शुरू कर दी। उनकी गाड़ी से पुलिस ने 4 पिस्तौल और 93 कारतूस बरामद कर लिए। सभी छह पिस्तौल पर मेड इन जापान लिखा हुआ था। पुलिस ने हथियारों को कब्जे में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।