मौसम : 6 ट्रेन घंटों लेट, 2 रद्द, अगले 3 दिनों तक नहीं मिलेगी धुंध से राहत

12/23/2019 3:07:33 PM

करनाल(काम्बोज): ठंड के साथ-साथ आई धुंध ने यातायात को पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। धुंध के चलते 2 ट्रेन रद्द कर दी गई, जबकि 6 ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटों लेट थी, जिसका खमियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। धुंध के कारण ट्रेन को ज्यादा तेज रफ्तार पर नहीं चलाया जा सकता, क्योंकि धुंध के दौरान ट्रैक पर कोई आवारा पशु या कोई भी अवरोधक दिखाई नहीं देता। यदि तेज गति से ट्रेन चलाई जाती है, तो हादसा होने के आसार रहते हैं। ट्रेन रद्द होने और घंटों लेट चलने से ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। कई यात्रियों द्वारा तो घंटों इंतजार के बाद जब पता चला कि ट्रेन रद्द है, उन्हें वापस लौटना पड़ा। जबकि कई यात्रियों को रातभर रेलवे स्टेशन पर ही ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। 

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अगले 3 दिनों तक धुंध व ठंड का कहर इसी तरह से जारी रहेगा। क्रिसमस-डे के बाद धूप निकलने के आसार हैं। धूप निकलने के बाद ठंड से राहत मिलने की आशंका है। रविवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सै. दर्ज किया गया। इतना ही नहीं न्यूनतम तापमान अगले दिनों में और ज्यादा लुढ़केगा। अगले दिनों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सै. तक पहुंचने की आशंका है।  

स्टेशन सुपरीटैंडैंट नरेंद्र सिंह ने बताया कि धुंध के कारण 2 ट्रेन रद्द कर दी गई है और कई ट्रेन लेट चल रही है। जिस कारण यात्रियों को असुविधा हो रही है। रेलवे स्टेशन पर लगाई गई एल.ई.डी. चालू करवा दी गई है जिससे यात्रियों को ट्रेनों के बारे में जानकारी मिल सके। 

ये ट्रेन हैं लेट और रद्द
-ऊंचाहार एक्सप्रैस गाड़ी नम्बर 14218 चंडीगढ़ से प्रयाग (इलाहाबाद) जाने वाली ट्रेन रद्द। शहीद एक्सप्रैस 14672 नम्बर अमृतसर से जयनगर (बिहार) जाने वाली भी रद्द। 
-गाड़ी नम्बर 2716 सचखंड एक्सप्रैस अमृतसर से नादेड़ को जाने वाली गाड़ी अपने निर्धारित समय साढ़े 7 घंटे लेट। 
-मालवा एक्सपै्रस 12919 नम्बर इंदौर से कटरा जाने वाले ट्रेन अपने निर्धारित समय से 3 घंटे लेट। 
-गाड़ी नम्बर 15707 अमरपाली एक्सप्रैस कटिहार से अमृतसर जाने वाले ट्रेन साढ़े 6 घंटे लेट। 
-गाड़ी नम्बर 11057 दादर एक्सप्रैस मुम्बई सी.एस.टी. से अमृतसर जाने वाले ट्रेन करीब 2 घंटे लेट। 
-सचखंड एक्सप्रैस 13715 नम्बर नादेड़ से अमृतसर वापस लौटने वाली गाड़ी करीब एक घंटा लेट है। 
-पश्चिम एक्सप्रैस 12925 नम्बर बांद्रा से अमृतसर करीब डेढ़ घंटा लेट। 
 

Edited By

vinod kumar