पुलिस चौकी में लूटपाट व हमला करने पर 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

12/7/2018 12:39:25 PM

नूंह मेवात(ऐके बघेल): बुधवार की रात आकेड़ा पुलिस चौकी में लूटपाट व पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी करने के मामले में नूंह थाना पुलिस ने छह नामजद व 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है जिसकी तलाश जारी है। मामला बुधवार शाम सात बजे का है। बड़कली की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे पत्थर से भरे डंपर ने आकेड़ा पुलिस चौकी के समीप बाइक सवार सैकूल गांव करहेड़ी को टक्कर मार दी जिससे डंपर पलट गया। हादसे में घायल बाइक सवार को नलहड़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। 



हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने गुड़गांव-अलवर रोड को जाम करते हुए पुलिस चौकी पर हमला बोलकर आग लगाने की कोशिश की। जहां कुछ लोग पुलिसकर्मियों से बदसलूकी करते हुए कुर्सी, एलसीडी टीवी, कैमरे, सरकारी वाहन व बाइक तोड़ते हुए लेपटॉप, चार मोबाइल लूटकर ले गए।



सूचना पर और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और भीड़ के चंगुल से पुलिसकर्मियों को बचाया। भीड़ ने गुड़गांव-अलवर रोड कई घंटे जाम रखा। जिसके चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 



सरकारी संपत्ति को नुकसान व पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी करने मामले में पुलिस ने मुस्तकीम पुत्र ईसा, जुनैद पुत्र अज्जत, कामिल पुत्र रति, अहसान पुत्र ईसा, जुबैर पुत्र इसाक, खालिद पुत्र ईसा सहित अन्य 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आकेड़ा चौकी इंचार्ज नरेंद्र ने बताया कि हादसे के बाद भीड़ में अफवाह थी कि पलटे हुए डंपर के पत्थरों के नीचे कोई बच्चा दबा है, जबकि कोई बच्चा नहीं दबा था। हादसे में बाइक सवार को चोट आई। जिसके अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद भीड़ बेकाबू होकर चौकी में प्रवेश कर गई। यहां काफी समझाने के बाद भी लोग नहीं माने। 

Rakhi Yadav