फर्जी कंपनी बनाकर रकम दोगुनी करने के नाम पर ठगे 7.50 लाख रुपए, मामला दर्ज

10/11/2019 3:00:09 PM

सिरसा (का.प्र.) : रुपए डबल करने का झांसा देकर एक दम्पति से 7.50 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में कांता पत्नी रणबीर सिंह निवासी सैक्टर-20 हुडा ने बताया कि सतीश कुमार यादव गांव पीठनवास, जिला रेवाड़ी का स्थायी निवासी है और भोले-भाले लोगों को पैसे डबल करने का झांसा देकर अपने जाल में फांसता है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में कुछ कंपनियों के माध्यम से वह सतीश कुमार के संपर्क में आई। उसने एक कंपनी के बारे में उसे बताया और पैसे डबल करने के साथ-साथ सुरक्षा की गारंटी भी दी।

सतीश कुमार ने गारंटी के तौर पर चैक देने का वायदा किया और आर्मी का पहचान पत्र दिखाकर विश्वास दिलाया और कहा कि आपका पैसा एक साथ में दोगुना हो जाएगा। उसने अपने नाम पर 6 लाख, पति रणबीर सिंह के नाम पर 5 लाख व बेटी वैशाली के नाम 10 हजार रुपए कुल मिलाकर 11,10,000 रुपए सतीश कुमार को जमा करवा दिए। इस बीच सतीश कुमार ने कहा कि वह एक और कंपनी में काम करता है जिसमें जमा राशि का 10 प्रतिशत हर महीने 18 माह तक आपके खाते में आएगा। 

उसने सतीश पर विश्वास कर 1 लाख रुपए कंपनी के खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद 2 माह तक उसके व पति के खाते में 10,080 रुपए ही वापस आए। इस पर जब सतीश कुमार से पूछा तो उसने और पैसे जमा करवाने को कहा लेकिन हमारे पास और पैसे नहीं थे, जिस पर सतीश को मना कर दिया। सतीश ने दिल्ली में उसे 5 लाख रुपए का चैक गारंटी के तौर पर दिया जिसके बाद उनके खातों में 3,50,000 रुपए वापस आए लेकिन इसके बाद कोई पैसा वापस नहीं आया।

सतीश को कई बार संपर्क कर कहा गया, जिस पर उसने 28 जून को कोरियर से एक चैक भेजा लेकिन सतीश कुमार ने उनसे चैक वापस मंगवा लिए। उन्होंने चैक वापस करने से मना कर दिया, जिस पर सतीश कुमार ने आर्मी में होने का हवाला देते हुए उलटा उन्हें ही फंसाने की धमकी दी। 

सतीश के दिए चैकों को जब बैंक में लगाया तो वे बाऊंस हो गए। उसके बाद सतीश ने फोन भी बंद कर दिया जिसके बाद उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला, जिस पर गत दिवस उन्होंने पुलिस को इस संबंधी सूचित किया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Isha