सरकारी नौकरियों के पेपर में धांधली करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

10/8/2021 3:02:28 PM

सोनीपत(पवन राठी): ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षाओं में सेटिंग करवा कर परीक्षार्थियों से लाखों रुपए लेकर नौकरी लगवाने का धंधा करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 4 आरोपी हरियाणा के सोनीपत जिला से और 3 आरोपी राजस्थान के विभिन्न जिलों से शामिल है।  

एसटीएफ पुलिस के मुताबिक यह गिरोह वर्ष 2013 व 2014 से आनलाईन वा आफलाईन परिक्षाओ मे सैटिंग करके SSC , CHSL वा  MTS ,रेलवे कलर्क , NEET , IIT वा सिपाही वा  अन्य इन्टरैन्स परिक्षाओ मे परिक्षार्थियों से लाखो रुपए लेकर परिक्षा को पास व नोकरी लगवाने का धंधा करते थे। अशोक उर्फ शौकी का नेटवर्क जयपुर, दिल्ली , हरियाणा , पजांब ,बिहार आदि राज्यों मे बिछा हुआ है। जो अशोक व उसके साथियों द्वारा पानीपत, मोहाली ,नागपुर ,गन्नोर सोनीपत मे लैब कर रखी है। जो प्रत्येक लैब मे 300 से 400 कंप्यूटर प्रयोग मे लाए जाते है। गिरफ्तार आरोपियों अशोक, मोनू, आशीष को जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की जाएगी।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा इनाम भी घोषित किया हुआ था जिनमें से अशोक कुमार उर्फ शोकी पर एक लाख रुपया और मोनू उर्फ डॉक्टर पर 50 हजार रूपए।पुलिस अब गिरफ्तार लोगों से यह पूछताछ भी कर रही है कि आखिर अब तक वह रूपए लेकर कितने लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं और गलत तरीके से नौकरी पाने वाले लोगों पर भी कारवाई की जा सकेगिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 10 मोबाइल फोन 6 लैपटॉप और 130 पेन ड्राइव व 3 हार्ड डिस्क भी बरामद की गई हैं। 

गिरफ्तार आरोपी अशोक कुमार उर्फ शौकी पुत्र रणबीर सिंह जाति जाट वासी गांव गौरड थाना खरखौदा जिला सोनीपत हाल किरायेदार तकरीबन एक साल से, फ्लैट न. F 103 APEX GREEN मुरथल  जिला सोनीपत हरियाणा का रहने वाला है। मोनू कुमार आशिष गोरड थाना खरखौदा का रहने वाला है।गोरी कोडला दोसा राजस्थान ,आकाश जयपुर ,आकाश ,आशीष सामलु कला जींद का रहने वाला है। डीएसपी ने जानकारी दी कि देशभर में अलग-अलग जगह पर इनके लाइव फैले हुए हैं सोनीपत के गन्नौर और सोनीपत के डीआईडीएम नवीन के लाभ से एक लैब में ढाई सौ से 303 पुत्र होते हैं मामले में कॉलेजों के स्टाफ से भी बात की जाएगी।

Content Writer

Isha