कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का बढ़ा खतरा, सिरसा में मिले 7 केस

5/16/2021 4:15:55 PM

सिरसा(सतनाम):  प्रदेश में अब कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का खतरा भी बढ़ने लगा है। सिरसा में भी सात मरीज ब्लैक फंगस के मरीज मिले है जिनका शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदेश में ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग की सूचि में डाले जाने के बाद अब ऐसे मरीज मिलने के बाद संबधित सीएमओ को देनी होगी। सिरसा के सीएमओ डॉ मुनीश बांसल ने बताया कि सभी निजी अस्पतालों को निर्देश दिए गए है कि ब्लैक फंगस लक्षण वाले मरीजों की सूचना सीएमओ कार्यालय में देनी होगी। 

सिरसा के सीएमओ डॉ मुनीश बांसल ने बताया कि सिरसा में भी ब्लैक फंगस के मरीज मिलने की सुचना मिली है। उन्होंने बताया कि अब 7 केस रिपोर्ट किये गए है जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि जो भी मरीज ब्लैक फंगस के लक्षण वाले नागरिक अस्पताल में आएंगे। उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफेर किया जाएगा। जो कोरोना के मरीज पहले से शुगर की बीमारी से ग्रस्त है ,ऐसे मरीजों में इसकी संभावना ज्यादा होती है। इसके इलावा कोरोना के इलाज में अत्यधिक स्टेरॉयड्स के सेवन से ब्लैक फंगस होने का खतरा बना रहता है। 

निजी अस्पताल संचालक डॉ सुदीप मुंजाल  ने बताया कि उनके अस्पताल में इस समय 7 ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले दस दिनों में ब्लैक फंगस के लक्षण वाले मरीज उनके सामने आ रहे है लेकिन फिलहाल उनके अस्पताल में साथ मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस अब कोरोना मरीजों में देखने को मिल रहे है लेकिन यह बीमारी नॉन कोविड मरीजों को भी हो सकती है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha