अवैध गौशाला में 7 गायों की भूख से मौत, बाकी मरने की कगार पर(VIDEO)

7/27/2018 8:47:33 PM

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला के जैतपुरा गांव में अवैध गौशाला में 7 गायों की भूख से मौत हो गयी और कुछ गाय मरने की कगार पर हैं जो बीमार पड़ चुकी हैं। बताया जा रहा है कि गोशाला का संचालक गौशाला छोड़ कर भाग गया है। गावं के लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन को दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच मृत गायों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में गौशाला संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।



अंबाला के जैतपुरा गांव में 8 महीनों से अवैध रूप से एक गौशाला चल रही थी जिसे 3 लोग मिलकर चला रहे थे, इसमें गांव के लोगों ने सहयोग कर गौशाला को गायों के खाने के लिए भूसे की व्यवस्था भी करवाई थी लेकिन संचालक ने गायों को खाना नहीं दिया जिसके चलते भूख से गाय बिलखने लगी और गायों की मौत होने लगी।



ग्रामीणों का कहना है कि गांव के लोग इसमें पूरी मदद का रहे थे, लेकिन संचालक ने इसे नशे का अड्डा बना रखा था। वे यहां गाय छोडऩे का 2100 रुपया लेते थे, लेकिन गायों के खाने का प्रबंध नहीं करते थे। अब गाय भूख से मरने लगी तो वे गेट खोलकर गायों को खुला छोड़कर भाग गए। अब गाय सड़कों पर या लोगों के खेतों में घूम रही हैं। जिनमें से अब तक 7 गायों की मौत हो चुकी है और 3 से 4 गाय ऐसी है जो चलने की हालत में नही हैं। ग्रामीणों ने फिलहाल जिन्दा बची गायों को दूसरी गौशाला में पहुंचाने की व्यवस्था भी कर दी है।

हवस के भूखे दरिंदों ने बेजुबान को भी नहीं बख्शा, आठ लोगों ने किया बकरी से रेप

इस मामले लापरवाही प्रशासन की भी दिखाई देती है क्यूंकि अवैध रूप से चल रही गौशाला पर ध्यान नहीं दिया गया। गौशाला में गायों के लिए पीने के पानी, चारा धूप-बारिश से बचने के लिए शैड जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं थी। बताया जा रहा है कि इस गौशाला को एक बाबा चला रहा था जो इसके खिलाफ बोलने वालों को गोली मारने की धमकी देता था। फिलहाल आरोपी फरार है जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

Shivam