हरियाणा के 7 मंत्रियों को मिला आशियाना, पर 79 नंबर की कोठी लेने को कोई नहीं तैयार

11/16/2019 10:43:36 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा सिविल सचिवालय में शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद नवनियुक्त मंत्रियों को आशियाना भी अलॉट कर दिया गया।  इनमें बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को सैक्टर-3 स्थित कोठी नंबर-32 अलॉट की गई जो पिछली सरकार में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के पास होती थी। 

इसी तरह परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को सैक्टर-7 में 75 नंबर, कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल को सैक्टर-16 में 239 नंबर, समाज कल्याण राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव को सैक्टर-7 में 68 नंबर,महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा को सैक्टर-7 में 73 नंबर,श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक को सैक्टर-7 में 76 नंबर तथा संदीप सिंह को सैक्टर-7 में 72 नंबर कोठी दी गई है।

सैक्टर-7 की 79 नंबर की कोठी अब मंत्रियों के लिए एक चर्चा का विषय बन गई है। बताया गया कि इस कोठी में अब तक जो भी मंत्री रहा वह कभी दोबारा चुनाव जीतकर नहीं आया। पिछली भाजपा सरकार में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के पास यह कोठी थी जो चुनाव नहीं जीत सके। इस कोठी में शिक्षा मंत्री के तौर पर फूलचंद मुलाना भी थे जो दोबारा विधानसभा नहीं पहुंच पाए। लिहाजा इस बार कोठी अलॉटमैंट को लेकर सभी मंत्रियों ने 79 नंबर की कोठी के लिए हाथ खड़े कर दिए थे।

अनिल विज ने फिर नहीं लिया आशियाना 
पिछली बार की तरह से इस बार भी गृह मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में आवास लेने से मना कर दिया। विज ने पूर्व में भी आवास नहीं लिया था और वह इस बार भी अम्बाला से हर रोज चंडीगढ़ आते-जाते रहेंगे। विज का मानना है कि वह हर रोज अपने क्षेत्र की जनता के बीच में रहना पसंद करते हैं और समय से हर रोज चंडीगढ़ दफ्तर भी पहुंच जाते हैं।

Isha