मानवता शर्मसार : रेलवे अस्पताल के शौचालय में मिला बच्ची का भ्रूण

2/20/2020 9:37:22 AM

अम्बाला शहर (जतिन) : छावनी रेलवे अस्पताल के शौचालय में बुधवार सुबह एक बच्ची का भ्रूण मिलने से हड़कम्प मच गया। अस्पताल में काम करने वाली महिला सफाईकर्मी जब शौचालय में गई तो फर्श पर पड़ा बच्ची का भ्रूण देख कर शोर मचा दिया। सूचना पाते ही अस्पताल के डाक्टर व स्टाफ सहित थाना पड़ाव पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बच्ची के भ्रूण को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। वहीं पुलिस ने देर शाम इस मामले में रेलवे अस्पताल की डाक्टर की शिकायत पर अज्ञात महिला के खिलाफ आई.पी.सी. एक्ट 315 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

हुआ यूं कि रेलवे अस्पताल में काम करने वाली महिला सफाई कर्मी करीब सवा 11 बजे शौचालय में गई, जहां फर्श पर एक 6-7 महीने की बच्ची का भ्रूण पड़ा देखकर उसकी चीखें निकल गईं। देखते ही देखते अस्पताल में हड़कंप मच गया और मरीजों के अलावा अन्य लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पाते ही पड़ाव थाना प्रभारी व फोरैंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद भू्रण को कब्जे में लेकर मामले में जांच शुरू कर दी गई। 

पुलिस ने खंगाले अस्पताल के सी.सी.टी.वी.
इसके बाद पुलिस ने अस्पताल में लगे सभी सी.सी.टी.वी. भी खंगाले। वहीं महिला वार्ड से शौचालय की ओर जाने वाले कैमरे की जब जांच की गई तो उसकी फुटेज में एक युवती शौचालय में आती-जाती दिखाई दी, जिस पर पुलिस के शक की सुई फिलहाल उसी पर अटक गई है। पुलिस ने फुटेज को कब्जे में ले लिया है। वहीं स्थानीय डाक्टर और अन्य स्टाफ से भी इस बारे में पूछताछ की गई। देर शाम को इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया गया है। 

भ्रूण का करवाया जाएगा डी.एन.ए. टैस्ट 
वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा जांच करने के दौरान अस्पताल के गायनी वार्ड में दाखिल महिला मरीजों की भी लिस्ट ली गई है। पुलिस द्वारा भ्रूण बच्ची का जल्द ही डी.एन.ए. टैस्ट करवाया जाएगा ताकि भ्रूण की मां का पता लगाया जा सके। इसके अलावा दाखिल महिला मरीजों से भी पुलिस द्वारा पूछताछ की जाएगी। 

Isha