हरियाणा के इस जिला में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 7 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

4/30/2020 3:42:18 PM

झज्जर(प्रवीण): झज्जर जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां बहादुरगढ़ कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी से सब्जी लाने और बहादुरगढ़ व झज्जर में खरीद फरोख्त का काम करने वाले दर्जनों दुकानदार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

बुधवार काे 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये थे, जिसके बाद आज दोपहर तक 7 और नए कोरोना के मामले सामने आ गए है। इन 7 मामलों का भी सीधा संबंध सब्जी मंडी से ही है। इसी को देखते हुए जिला प्रसाशन ने सब्जी मंडी को अगले आदेशों तक बंद कर दिया है। नगर परिषद की टीमों ने सैनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। 

वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कोरोना संक्रमति लोगों के परिजनों, संपर्क में आए लोगों की पहचान और सैंपलिंग का काम शुरू कर दिया है। उधर, जिला प्रसाशन और पुलिस की टीमों ने कोरोना संक्रमितों के रिहायशी इलाकों को सील करने का काम शुरू कर दिया है। पूरे एरिया का सर्वे भी किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के फैलने के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 300 से ज्यादा लोगों के आज सैंपल भी लिए हैं। इस बारे एसडीएम तरुण पावरिया ने बताया कि सब्जी मंडी बंद कर दी गई है। वैकल्पिक व्यवस्था की दिशा में भी प्रसाशन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी और अनाज मंडी से जुड़े लोगों  की सैम्पलिंग की जा रही है। दिल्ली सीमा पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। तरुण ने कहा कि दिल्ली से जुड़ाव के कारण की बहादुरगढ़ और झज्जर में कोरोना का एंट्री हुई है। 

Edited By

vinod kumar