शिकायतों के निपटान में लापरवाही बरतने वाले 7 अधिकारी सस्पेंड व 8 चार्जशीट

4/19/2017 10:43:03 AM

चंडीगढ़ (संघी):मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ने सी.एम. विंडों पर आने वाली शिकायतों के निपटान में लापरवाही बरतने वाले विकास एवं पंचायत विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के 7 अधिकारियों व कर्मचारियों को निलम्बित करने के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा उन्होंने 8 अधिकारियों व कर्मचारियों को चार्जशीट करने, 2 का स्पष्टीकरण मांगने, 3 कर्मचारियों के विरुध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने एवं एक अनुबंध आधार पर कार्य करने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकालनेे के आदेश भी जारी किए।

निलंबित किए जाने वाले अधिकारियों में चिकित्सा विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जगाधरी डा. राजेंद्र प्रसाद शामिल हैं जिन पर मुखी स्कूल आफ नर्सिंग, गोहाना, सोनीपत के बारे में सरकार को भ्रामक रिर्पाेट देने का आरोप है। इसके अलावा विकास एवं पंचायत विभाग के रोहतक जिले के मदीना जींदराण के जे.ई. राजेश हुड्डा, ग्राम सचिव सुमन को सरकारी पैसे के दुरूपयोग के मामले में निलंबित करने व एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के आदेश दिए। इसके अलावा जे.ई. महेश कुमार, ग्रामसचिव भगत सिंह, सुनील कुमार व धर्मबीर को कार्य में ढील बरतने के एवज में निलंबित करने व एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के आदेश दिए गए।

डॉ. गुप्ता ने बैठक में कृषि विपणन बोर्ड के 3 मार्कीट सचिव चंदर प्रकाश, परमजीत सिंह व बलराज सिंह (रिटायर्ड) को  चार्जशीट किया। इसके अलावा सहायक नानू, महिला एवं बाल विकास की परियोजना अधिकारी शशि एवं मंजु वर्मा व बाल विकास की परियोजना अधिकारी, रिटायर्ड संतोष को पी.ओ.एल. से भुगतान, बिना अर्जित अवकाश की स्वीकृत करवाण् वेतन ड्रा करने एवं सरकारी वाहन का दुरूपयोग के आरोप में चार्जशीट करने के आदेश दिए।

नौकरी से निकालनेे के आदेश किए जारी 
उन्होंने सांपला, जिला झज्जर के विकास एवं पंचायत विभाग के अनुबंध आधार पर कार्य करने वाले ए.बी.पी.ओ. राकेश कुमार को नौकरी से निकालनेे के आदेश भी जारी किए। उन्होंने यमुनानगर जिले के बिजली विभाग के रिटायर्ड सहायक फोरमैन के  खिलाफ रूल 7 के अंतर्गत चार्जशीट दायर करने के आदेश दिए। उन्होंने डी.डी.पी.ओ. रेवाडी कार्य में डील बरतने व आबाकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त आबाकारी एवं कराधान अधिकारी अनिल राव को समाचार पत्रों में विज्ञापन दिए जाने की एवज में अब तक भुगतान न किए जाने पर स्पष्टीकरण जल्द दिए जाने के आदेश दिए। इसके अलावा आंगनवाडी वर्कर प्रभा, सावित्री एवं बबीता के विऱध अनुशासनात्मक कारवाई करने के आदेश दिए।