मौत के बाद पता चला व्यक्ति था कोरोना से पीड़ित, 2 डॉक्टरों सहित 17 स्टॉफकर्मी आए चपेट में

7/14/2020 4:04:23 PM

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद अब उसका इलाज करने वाले डॉक्टर और निजी अस्पतालों के स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। शहर के दो अस्पतालों के 2 डॉक्टरों सहित 17 स्टॉफ कर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि नागरिक अस्पताल की कोविड एंबुलेंस के ड्राइवर और एक स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इतनी बड़ी संख्या में एक साथ कोरोना संक्रमित आने के बाद इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 171 हो गई है। 44 एक्टिव केस अभी भी कोविड सेंटर्स में उपचाराधीन हैं जबकि 126 व्यक्ति इलाज के बाद ठीक होकर जा चुके हैं।

बता दें कि फतेहाबाद में एक की व्यक्ति कोरोना से मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के ताजा सामने आए मामलों में एक बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। कोरोना संक्रमण से मौत का शिकार हुआ व्यक्ति फतेहाबाद के चार विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए गया, मगर किसी ने भी उसका कोरोना टैस्ट करवाना ठीक नहीं समझा। उसकी मौत के बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टैस्ट किया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

अगर इन अस्पतालों संचालकों  में से किसी ने भी उसका कोरोना टैस्ट किया होता तो इतनी बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने का खतरा न रहता है। हालांकि अभी और भी सेंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है जो किसी न किसी रूप में मृतक के संपर्क में आए थे अथवा उसके संपर्क में आने वाले संक्रमितों के संपर्क में आए हैं।

 

Isha