7 हजार कांस्टेबल और 473 सब-इंस्पेक्टरों की होगी भर्ती: डी.जी.पी.

4/3/2018 9:18:52 AM

हिसार(ब्यूरो): हरियाणा पुलिस में शीघ्र ही 7000 कांस्टेबल और 473 सब-इंस्पैक्टर के पदों की भर्ती होगी। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बी.एस. संधू ने महावीर स्टेडियम में पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि यह पुलिस की पहली भर्ती होगी, जिसमें साक्षात्कार प्रक्रिया नहीं होगी। एक सवाल के जवाब में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि भर्ती संबंधित शीघ्र ही विज्ञापन प्रकाशित होगा। 

पुलिस महानिदेशक संधू ने बताया कि 7000 कांस्टेबल, 473 सब-इंस्पैक्टर (400 पुरुष सब-इंस्पैक्टर व 73 महिला सब-इंस्पैक्टर) की इस भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। उन्होंने बताया कि कुल पदों से 7 गुला ज्यादा का चयन किया जाएगा। उसके बाद अढ़ाई किलोमीटर की दौड़ व अन्य परीक्षा होगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों का मैरिट लिस्ट बनाकर चयन किया जाएगा। 

एक अन्य सवाल के जवाब में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पुलिस कैडेट कोर स्कूल व कालेजों में शीघ्र शुरू किया जाएगा। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अल्टीमेटम की अवधि खत्म होने संबंधी सवाल के जवाब में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अब इस मामले में लीगल पैच है। केंद्र सरकार को इस बारे में लिखा हुआ है। केस खारिज के सवाल पर उन्होंने बताया कि 180 केसों को खारिज करने की प्रक्रिया चल रही है। 
 

Rakhi Yadav