खतराः हरियाणा में अभी भी लापता है 7 हजार NRIs, सामने आने पर सबके खिलाफ होगी कार्यवाही

4/15/2020 12:07:23 PM

चंडीगढ़(धरणी)- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा है कि अभी भी 7 हजार के करीब लापता एनआरआईज चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी फैलाने में जो बिंदु सामने आए है उनमें से एक बिंदु यह भी है।ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि जिन एनआरआईज के एड्रेस गलत होने की वजह से उनका पता नही चल सका।ा ऐसे 7 हजार लापता एनआरआईज का सरकार मुस्तैदी से पता लगाने में जुटी है जबकि इनका पता लगाने के बाद इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

ज्ञान चंद गुप्ता ने प्रधानमंत्री के 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ाये जाने के फैसले को परिस्थियों के मुताबिक देश हित मे लिया गया फैसला बताया। उन्होंने कहा कि देश की फिलहाल की परिस्थियों को देखते हुए लॉक डाउन बढ़ाये जाने का फैसला बहुत जरूरी था। फिलहाल कोरोना का प्रभाव कम होने के संकेत नही मिल रहे और  अभी भी रोजाना 800 से 1000 कोरोना के मामले सामने आ रहे है जबकि मौतों का सिलसिला भी लगातर जारी है इसलिए इसके प्रभाव को कम न होते देख प्रधानमंत्री ने सभी प्रदेशो से सलाह मशविरा करने के उपरांत ही परिस्थियों के अनुसार लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है जबकिं इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन का पालन सख्ती से करने,  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, गरीबो की सहायता करने और कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने का भी आह्वान किया है।

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोक डाउन बढ़ाने का फैसला देश हित मे लिया है क्योंकि इसके बिना और कोई चारा नही था।जबकिं आज भी देश अगर सेफ जोन में है तो इससे पहले प्रधानमंत्री की और से समय रहते लिए गए देशहित के फैसलों के चलते है। उन्होंने कहा कि सभी हरियाणा सहित सभी देश वासियों को इस लॉक डाउन का अच्छे से पालन करना चाहिए। तबलीगी जमात के लोगो के आने के पश्चात कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है।

उन्होंने बताया कि केवल हरियाणा प्रदेश में ही तबलीगी जमात के 2हजार के करीब लोग आए जिनके कारण पूरा प्रदेश कोरोना की चपेट में आ गया है।लेकिन धीरे-धीरे उनपर भी कंट्रोल हुआ है जबकि सरकार ने यह आग्रह किया है कि अगर तबलीगी जमात से जुड़ा व्यक्ति बाहर नही आया तो उसे सामने आना चाहिए।लेकिन सरकार ने जो समय सीमा दी थी उसके उपरांत जो लोग सामने आए है। ऐसे 17लोगों पर 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।क्योंकि बार-बार कहने के बाद भी इन्होंने आदेशो की उल्लंघना की है।

 
 

Isha