दादरी जिले के 7 गांवों को किया प्रतिबंधित एरिया घोषित : पूनिया

4/7/2020 5:17:35 PM

भिवानी (पंकेस): दादरी उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने जिला के हिंडोल गांव में कोरोना का पहला मामला आते ही आसपास के 4 गांवों को कंटेनमैंट और 3 गांव बफर जोन घोषित कर इन गांवों की सीमाएं सील कर दी हैं। उपायुक्त ने ये आदेश जिला में कोरोना के फैलाव को रोकने और संक्रमण पर नियंत्रण रखने के लिए दिए हैं ताकि जिला का अन्य कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित न हो। उपायुक्त द्वारा जारी आदेशों के अनुसार जिला के कंटेनमैंट व बफर जोन में होने वाली आवश्यक गतिविधियों के लिए उपमंडल अधिकारी संदीप अग्रवाल ओवरआल मैजिस्ट्रेट होंगे।

प्रतिबंधित एरिया में ये गांव हैं शामिल
उपायुक्त द्वारा जारी आदेशों के अनुसार हिंडोल सहित 3 किलोमीटर के दायरे में पडऩे वाले सांवड, फौगाट व सांजरवास गांव कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिए गए हैं। साथ ही ङ्क्षहडौल गांव के 7 किलोमीटर दायरे में आने वाले सौंफ, कासनी व सांकरोड गांव को बफर जोन घोषित कर दिया गया है। इन गांवों में किसी भी व्यक्ति के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

कानून व्यवस्था के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त
उपायुक्त ने इन क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है जिनमें रा.क.व.मा.वि. झोझू के प्राचार्य राज सिंह और रा.व.मा.वि. के प्राचार्य ओम प्रकाश शामिल हैं।

आशा व ए.एन.एम. की 16 टीमें करेंगी डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग
उपायुक्त ने जारी आदेशों में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को कंटेनमैंट व बफर जोन में शामिल सभी गांवों को पूर्णतया सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए। साथ ही कंटेनमैंट जोन में घर-घर स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग के लिए आशा व ए.एन.एम. की 16 टीम गठित करने के आदेश भी जारी किए। इसके साथ 50 घरों पर एक टीम काम करेगी इनके सुपरविजन के लिए 5 आंगनबाड़ी सुपरवाइजर व 2 सी.डी.पी.ओ. भी नियुक्त की गई है। 

Shivam