70 हजार केंद्रीय रिटायर्ड कर्मचारियों को मिलेगा हरियाणा की पहली डिस्पैंसरी का लाभ : विज

1/11/2019 10:44:49 AM

अम्बाला छावनी(जतिन्द्र): स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला में केंद्र सरकार द्वारा सैंट्रल गवर्नमैंट हैल्थ स्कीम के तहत डिस्पैंसरी को बनाने की मंजूरी मिल गई है, जिसके लिए ऑल सैंट्रल गवर्नमैंट रिटायर्ड एम्प्लाइज सोशल वैल्फेयर अम्बाला के सदस्यों ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर पहुंचकर उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के चेयरमैन प्रेम सागर, प्रधान बलजीत संधू, जनरल सैक्रेटरी सी.के. वालिया, एस.डी. यादव, सुरजीत सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अम्बाला में रिटायर्ड केंद्रीय कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए डिस्पैंसरी बनाने की मांग को लंबे समय से उठाया जा रहा था। सरकार बनने के बाद एसोसिएशन के सदस्यों ने लिखित रूप में उनसे अनुरोध किया था कि कर्मचारियों की आयु और सेहत को ध्यान मे रखते हुए अम्बाला में भी डिस्पैंसरी खुलवाई जाए। अनिल विज ने इस मामले को केंद्र सरकार तक पहुंचाया और उनके द्वारा किए गए पत्राचार के परिणामस्वरूप केंद्र सरकार ने इस मांग को मानते हुए अम्बाला में वैलनैस सैंटर की मंजूरी दी है। 

विज ने बताया कि केंद्रीय रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए अम्बाला में बनने वाली यह डिस्पैंसरी हरियाणा मे पहली होगी और इसके बनने से अम्बाला जिले के अलावा हरियाणा के अन्य शहरों के लगभग 70 हजार रिटायर्ड कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। इससे पहले यहां के रिटायर कर्मचारियों को इलाज के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ता था, जिस कारण उन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता था लेकिन इस डिस्पैंसरी के बनने के बाद बुजुर्ग तथा बीमार कर्मचारियों को दूसरे शहरों में जाकर धक्के  नहीं खाने पड़ेंगे।

Deepak Paul