सोनीपत की 70 बैंक शाखाओं पर लटकेगा ताला

2/20/2018 10:28:14 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत शहर की लगभग 70 बैंक शाखाएं नगर निगम के निशाने पर हैं और निगम इन पर ताला लटका सकता है। निगम के अनुसार एक साल तक का समय बीत चुका है और अभी तक किसी भी निजी या सरकारी बैंक ने अपना प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरा है। जिसके चलते अब नगर निगम इन्हें जल्द ही नोटिस देने वाला है और कार्रवाई करने की योजना में है।



मामले में सोनीपत नगर निगम एस्टेट अफसर विनोद नेहरा ने बताया कि हमने 70 निजी और सरकारी बैंक शाखाओं को प्रॉपर्टी टैक्स ना भरने के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन अभी तक किसी ने भी अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं कराया है।



जल्द ही सभी बैंको को नोटिस जारी कर सूचित किया जाएगा। नेहरा के अनुसार, ये बकाया लगभग 11 से 12 करोड़ का है। नगर निगम की ओर से वैसे तो कई बार बैंक अधिकारियों को टैक्स के संबंध में सूचित किया जा चुका है। लेकिन कोई सकारात्मक जवाब बैंक अधिकारियों की तरफ से नहीं मिला है।



हाल में हुई प्रशासनिक बैठक में भी नगर निगम अधिकारियों ने टैक्स न भरे जाने की बात उठाई थी, जिस पर लीड बैंक मैनेजर ने संबंधित शाखा प्रबंधकों को टैक्स भरने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी बैंक प्रबंधकों की तरफ से कोई हलचल नहीं हुई। ऐसे में अब नगर निगम ने कड़ाई से निपटने का मन बनाया है अब आगे देखना है कि क्या होता है?