दबंग परिवार की दादागिरी, अदालत के आदेश के बाद भी तोड़ दिया 70 साल पुराना वाल्मीकि मंदिर

9/26/2019 4:03:01 PM

सोहना(सतीश): सोहना के वार्ड नंबर 13 पहाड़ कॉलोनी में एक दबंग परिवार की दादागिरी देखने को मिली है। जहां पर दबंग परिवार ने अदालत के आदेशों की परवाह नहीं करते हुए एक 70 साल पुराने मंदिर को तोड़कर अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया। जब स्थानीय लोगों ने मंदिर को तोडऩे का विरोध किया तो दबंगई और सिर चढ़ कर बोलने लगी। दंबगों ने विरोध करने वाले लोगों पर हमला बोलते हुए उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। 



जिसकी सूचना पुलिस को दी गई, पुलिस ने मौका मोआयना करने के बाद घायलों के बयान पर एक परिवार के चार लोगों पर मारपीट सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए धरपकड़ शुरू कर दी है। गौरतलब है कि करिसचन समाज का एक परिवार वाल्मीकि मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहता था। 



जिसे लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने अदालत में जाकर गुहार लगाई, करीब आठ साल अदालत में सुनवाई चलने के बाद अदालत ने वाल्मीकि मंदिर मानते हुए फैसला सुना दिया, लेकिन दबंग परिवार ने अदालत के आदेश के बावजूद भी मंदिर के ढांचे को तोड़ डाला। वहीं विरोध करने वाले युवकों के साथ भी मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। 



इसकी शिकायत पुलिस को दी गई, पुलिस ने इस मामले में दबंग परिवार के मुखिया व उसकी पत्नी सहित बेटों के खिलाफ विभिन्न संगीन आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि की सोहना पहाड़ कॉलोनी वार्ड नंबर 13 में करीब 5 मरले जमीन में वाल्मिकी मंदिर बना हुआ है। इस मंदिर को लेकर 20 जुलाई को अदालत ने आदेश दिया कि यह मंदिर की जमीन है व इस पर किसी का हक नहीं है। बावजूद उसके कॉलोनी में रहने वाले एक दबंग परिवार नेें इस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया। 

Shivam