फिर पकड़ी गई 700 पेटी देसी व अंग्रेजी शराब, पहले भी पकड़ी जा चुकी है नकली शराब की फैक्ट्री

10/29/2020 11:21:24 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : हरियाणा में सक्रिय शराब माफिया अधिक मुनाफे के लालच में लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। अभी 16 अक्टूबर को यमुनानगर के जगाधरी में पकड़ी गई नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का मामला चल ही रहा था कि कल ही सीएम फ्लाइंग टीम ने यमुनानगर में देसी व अंग्रेजी शराब के साथ-साथ बीयर की 700 से अधिक पेटियां तीन ट्रकों में भरकर ले जाते हुए पकड़ी हैं।

जानकारी मुताबिक जोड़ियां इलाके की तरफ से यमुनानगर आ रही तीन गाड़ियों को सीएम फ्लाइंग ने अचानक रेड कर चेक किया तो इन चालकों के पास बिना परमिट के शराब थी। उनके पास जो कागजात थे वह पुराने थे। वहीं टीम के सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि तीनों गाड़ियां अलग-अलग इलाकों के नंबरों की थी और उनके पास वेद कागज नहीं थे। उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में शराब है और उसकी गिनती की जा रही है। बताया कि इस संबंध में आबाकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस को सूचित किया गया है उनके अधिकारी मौके पर हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इसमें अंग्रेजी एवं देसी शराब एवं बियर भी शामिल है इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर बाकी की कार्रवाई की जाएगी।


बता दें कि यमुनानगर में पिछले कुछ ही समय में भारी मात्रा में नकली शराब पकड़ी जा चुकी है। सबसे पहले रादौर में 600 से अधिक पेटी शराब पकड़ी गई थी और अभी 16 अक्टूबर को जगाधरी की शांति कॉलोनी में शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। अभी तक इस संबंध में 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें अभी कई लोगों की और गिरफ्तारी बाकी है। जबकि लगातार नकली शराब पकड़े जाने के इस से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। इस मामले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। अभी जांच में स्पष्ट होगा कि यह शराब उन्हीं लोगों की थी जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया है या यह किसी और ग्रुप की शराब थी।

Manisha rana