शुगर मिल से गायब हुई 701 क्विंटल चीनी, अधिकारियों को नहीं हुई कानों कान खबर

5/23/2020 11:40:29 AM

पानीपत(सचिन)- पानीपत के शुगर मिल में 13 महीने से 27 लाख रुपए की 701 क्विंटल चीनी के गोलमाल का मामला सामने आया है । यह चीनी शुगर मिल के विक्रय केंद्र से गायब हो गई और अधिकारियों को इसकी कानो कान खबर तक नहीं लगी ।मामला खुला तो प्रबंध कमेटी ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया ।  जांच कमेटी ने रिपोर्ट में 701 क्विंटल चीनी कम होने की बात कही।  वहीं मिल प्रबंधन की ओर से बार-बार इसका अधिकारियों से जवाब मांगा जा रहा है ।लेकिन ढाई महीने से अधिकारी इस मामले को टाल रहे हैं ।

मिल प्रबंधन की ओर से 24 फरवरी 2020 को मिल में चीनी ,शीरा, विटा बूथ ,पेट्रोल पंप ,देसी शराब  के स्टाक की भौतिक गणना के लिए एक कमेटी का गठन किया गया । इसमें कमेटी ने अपनी रिपोर्ट 24 फरवरी को सौंपी जिसमें विक्रय केंद्र पर चीनी के स्टॉक से 701 क्विंटल चीनी कम पाई । यह चीनी शुगर मिल के हिसाब से ही 27 लाख  की बनती है।  

मिल के एमडी प्रदीप  अहलावत ने कहा कि 2017 के पहले का ऑडिट करवाया था । जिसमे चीनी उठी मिली । जिसके पैसे जमा नही करवाये गए । अधिकारियों की कमेटी की जांच रिपोर्ट में दोषी पाये गए है । और पूछे जाने पर संतोषजनक जवाब नही मिला । जिसकी रिकवरी डाल दी गई हैं । और 27 लाख रुपये में से 3 से 4 लाख रुपये आ चुके हैं । 23 से 24 लाख रुपये की रिकवरी बाकी हैं । आपराधिक मामले के लिए पुलिस को शिकायत दे दी हैं । 

 

 

Isha