हरियाणवी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया 70वां गणतंत्र दिवस (VIDEO)

1/26/2019 10:36:11 PM

नरवाना(गुलशन): 70वां गणतंत्र दिवस समारोह नरवाना की मेला मंडी ग्राउंंड में मनाया गया। इस मौके पर नरवाना एसडीएम डॉ. किरण सिंह ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और ध्वजारोहण करने के साथ परेड की सलामी ली। इसी बीच स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में समारोह में भाग लेने वाली स्कूल की टीमों को भी पारितोषिक वितरण किया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह में उपमंडल स्तर के विभिन्न स्कूलों से 500 प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए हरियाणवी लोक परिधान में लोग गीतों के साथ बेहतरीन प्रस्तुति दी। जिसमें उन्होंने समाज में फैली नशाखोरी, दहेज प्रथा, बाल विवाह, कन्या भू्रण हत्या को खत्म करने का संदेश भी दिया। इसी के साथ प्रतिभागियों ने एक से एक बेहतरीन प्रस्तुतियां देते हुए सभी दर्शकों का मन मोह लिया।



इस मौके पर नरवाना एसडीएम डॉ. किरण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि देश के क्रांतिकारियों द्वारा किए गए लंबे संघर्ष और शहीदों के बलिदान की बदौलत हमने यह आजादी प्राप्त की है। वर्ष 1950 में आज ही के दिन संविधान को लागू किया गया था। इससे भारत को विश्व में जहां एक संपूर्ण प्रभुसत्ता संपन्न, समाजवादी, धर्म निरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप पहचान मिली, वहीं लोगों को सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और आर्थिक स्वतंत्रता के अधिकार भी प्राप्त हुए और देश के प्रति अनुपालना के लिए मौलिक कर्तव्यों का निर्धारण किया गया। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे  प्रति लामबद्ध होकर जन साधारण में चेतना लाएं और सभ्य समाज के निर्माण में अपना योगदान करें। 

Shivam