जज्बा: किसानों के लिए 71 वर्षीय बुजुर्ग ने शुरु की मैराथन, कहा- घर वालों से बोलकर आया हूं कि...

1/23/2021 5:37:57 PM

जींद (अनिल कुमार): तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन को लोगों का अलग-अलग अंदाज में समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में दो बार के मैराथन विजेता और पंजाब के लुधियाना के रहने वाले 71 वर्षीय बुजुर्ग मैराथन मैन ने किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए पैदल यात्रा शुरू की है। हरियाणा के जींद से होकर गुजर रहे मैराथन मैन ने बताया की वह 300 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करेंगे। उन्होंने बताया की मेरे पास जमीन नहीं पर जमीर है, इसलिए किसानों के लिए यात्रा शुरू की है।



महेंद्र ने बताया की मैंने जिंदगी में दो मैराथन जीती है, लेकिन ये जिंदगी की सबसे लंबी दौड़ है। किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए दिल्ली के लिए निकला हूं। मैंने घरवालों से बोल दिया है की अगर वापस आया तो फूलों से स्वागत करना नहीं तो आज आखिरी बार चेहरा देख लो। उन्होंने कहा कि मेरे पास जमीन नहीं है पर जमीर है। ताकि आने वाली मेरी पीढ़िया याद रखें कि उनके दादा ने उनके अधिकारों के लिए आवाज उठाई थी। मैं इसलिए ये यात्रा शुरू की है ताकि आज 25 रुपए की चीज कल को 100 रुपए की न मिले। क्योंकि इन कानूनों से हर किसी को नुकसान होने वाला है। 



उन्होंने बताया कि वह एक दिन में 75 किलोमीटर के आस पास की दूरी तय कर रहे हैं। इसमें वह कभी कभी दौड़ लगाते तो कभी पैदल चलकर अपना सफर तय कर रहे हैं। राहगीर उनके इस हौसले की तारीफ कर रहे हैं। 

vinod kumar