हरियाणा ओपन की परीक्षाओं में बैठेंगे 73 हजार 240 परीक्षार्थी, एडमिट कार्ड जारी

2/16/2023 4:21:08 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओपन की परीक्षाओं के सभी 105 परीक्षा केंद्र प्रदेश के 22 जिलों के जिला मुख्यालयों पर बनाए गए है। यह बात हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. वीपी यादव ने हरियाणा ओपन की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी करते हुए कही। 

चेयरमैन डॉ. वीपी यादव ने बताया कि 27 फरवरी से 25 मार्च तक चलने वाली हरियाणा ओपन की परीक्षाओं में 73 हजार 240 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। जिनके एडमिट कार्ड जारी किए गए है। बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बीएसईएच डॉट ओआरजी डॉट इन से डाऊनलोड कर परीक्षाओं के प्रवेश पत्र का प्रयोग परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने के लिए छात्र-छात्राएं प्रयोग करेंगे। 

यादव ने कहा कि इन परीक्षाओं का समय दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से तीन बजकर 30 मिनट तक रखा गया है। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि रेगुलर व ओपन के मिलाकर कुल 1450 सैंटर बनाए गए है, जिनमें से एक हजार से अधिक सैंटर सरकारी स्कूलों में बनाए गए है, जबकि 450 के करीबन सैंटर प्राईवेट स्कूलों में बनाए गए है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में मुख्य केंद्र अधीक्षक के अलावा कोई भी व्यक्ति या परीक्षार्थी प्रवेश नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के नकल रहित संचालन के लिए सीसीटीवी लगाए गए है। इसके अलावा प्रश्र पत्र के हर पेज पर यूनिक क्यूआर कोड अंकित किया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति प्रश्र पत्र लीक करने की चेष्टा करता है तो उसको ट्रैस कर यूनिक क्यूआर कोड के माध्यम से पकड़ा जा सकें। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana