होटल में घुसकर तोडफ़ोड़ करने का मामला, पुलिस ने 8 लोगों को किया काबू

10/5/2019 1:04:11 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : जिला पुलिस ने 3 दिन में नकाबपोशों द्वारा होटल में घुसकर तोडफ़ोड़ करने के 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने बताया कि शशि शर्मा निवासी पानीपत ने थाना शहर थानेसर पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसने मोहन नगर स्थित होटल एम.जी. ग्रेन्ड किराए पर लिया हुआ है।

उन्होंने बताया कि 1 अक्तूबर 2019 दोपहर को 25-30 नकाबपोश लड़के जिनके पास हथियार चाकू, तलवारें, बिंडे, हथौड़े व देसी कट्टा थे जिन्होंने होटल में आते ही तोडफ़ोड़ शुरू कर दी व होटल के कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देकर मोटरसाइकिलों पर सवार होकर मोहननगर से स्काइट कालेज की तरफ भाग गए। जिस पर पुलिस ने थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच अपराध शाखा-1 को सौंप दी थी। जिस पर अपराध शाखा-1 प्रभारी निरीक्षक गुरविन्द्र सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा-1 की टीम ए.एस.आई. प्रेम, हवलदार सुरेन्द्र व अन्य कर्मचारियों ने थाना झांसा के एरिया में गश्त पर थी।

उसी समय पुलिस को गुप्त सूचना मिली की अनाज मंडी झांसा में कुछ शरारती किस्म के युवक बैठे हुए हैं, जो किसी खतरनाक घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने अनाज मंडी झांसा में बैठे लड़कों की घेरा बंदी करके काबू किया। जिनके नाम व पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम गोल्डी निवासी झांसा, रवि निवासी समसीपुर, साहिल निवासी समसीपुर, राहुल निवासी बहादुरपुरा, रिषी निवासी बहादुरपुरा, संजीव निवासी अजराना कलां, सचिन निवासी अजराना कलां व अजय निवासी मथाना शामिल हैं जिनको पुलिस ने काबू करके  पूछताछ की जिन्होंने बताया कि उन्होंने 1 अक्तूबर को मोहन नगर कुरुक्षेत्र स्थित एक होटल में तोडफ़ोड़ की थी जिनको पुलिस टीम ने काबू करके गिरफ्तार कर लिया है। 

गहनता से पूछताछ की जिन्होंने बताया कि उन्होंने एस.ओ.जी. नाम का एक ग्रुप बनाया हुआ है। हम सब उसी ग्रुप के सदस्य हैं। उनके ग्रुप के 5 मुखिया पारस निवासी झांसा, धर्मेन्द्र, सोनू, विनोद निवासी कीर्ति नगर व मलिक निवासी जीन्द हैं। वर्ष 2016 में उनके ग्रुप के 10-12 लड़के एम.जी. ग्रेन्ड होटल में खाना खाने के लिए गए थे जिन्होंने खाना खाने के बाद होटल के बिल की पेमैंट नहीं की थी जिसको लेकर होटल के मालिक गगनदीप के साथ झगड़ा हो गया था। उसी समय उनके ग्रुप के लड़के गगनदीप से रंजिश रखने लगे थे और धमकी दी थी कि वो किसी न किसी दिन इसका बदला लेंगे।

उनका एक साथी विक्की सोढी जो इस समय विदेश में गया हुआ है, से हुई मारपीट के बारे में करीब एक महीने पहले होटल की वीडियो वायरल हुई थी। उसके बाद वो इस फिराक में थे कि कब होटल में तोडफ़ोड़ करके तथा होटल मालिक के साथ मारपीट करके बदला लिया जाए। उन्होंने अपने उद्देश्य की पूर्ति हेतु कई बार कोशिश की थी लेकिन वो सफल नहीं हो सके थे। 1 अक्तूबर 2019 की दोपहर को 25-30 लड़के मुंह पर कपड़ा बांध कर हाथों में खतरनाक हथियार लेकर मोटरसाइकिलों पर सवार होकर मोहननगर होटल में गए और अंदर जाते हुए होटल में जमकर तोडफ़ोड़ की और भागने में कामयाब हो गए। पुलिस मामले की जांच कर ही है।  

Isha