श्मशान भूमि में एक साथ जली 8 चिताएं, हादसे में हुई थी मौत (VIDEO)

12/25/2018 2:51:53 PM

झज्जर(प्रवीण): झज्जर में इस मौसम की पहली गहरी धुंध एक तेज रफ्तार क्लूजर पर कहर बनकर टूटी और सात महिलाओं सहित 8 लोगों की जिंदगी लील गई। धुंध के कारण दर्शिता करीब-करीब शून्य थी,लेकिन ऐसे में इंडीकेटर जलाते हुए जहां अन्य वाहन रेंगकर चल रहे थे। तो वहीं शोक व्यक्त करने के लिए 14 लोगों को ले जा रहा क्रूजर चालक धुंध की भयावहता का अंदाजा नहीं लगा पाया और 7 घरों में मातम पसरा गया।



हांलाकि अभी भी आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल है जिनमें से एक घायल के पैरों को काटने जा सकता है। मामले का सबसे दर्दनाक पहलू यह रहा कि मरने वालों में एक दम्पति भी शामिल था, जबकि दम्पति के लड़के ने उनमें से किसी एक के ही शोक व्यक्त करने के लिए जाने की बार-बार गुजारिश की थी। लेकिन दम्पति नहीं माना और काल उन्हें भी खींच लाया।



हादसे का पता चलते ही पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया और हर कोई आनन-फानन में नागरिक अस्पताल पहुंचा जहां लोग एक-दूसरे को ढांढस बंधाते नजर आए। परिजनों का जहां रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं अस्पताल में मौजूद हर किसी की आंखें नम दिखाई दी। करीब तीन बजे के बाद जब पांच एम्बूलैंस में आठों शव गांव में पहुंचे तो चारों और हा-हाकार मच गया।



कुदरत की क्रूरता से सहमे गांव के बुजुर्गों ने हालातों को भांपते हुए पहले ही चिताएं तैयार कर रखी थी और चीत्कार के बीच पारम्परिक रस्मों को पूरा करते हुए सभी शवों को एक साथ शमशान घाट में ले जाया गया। जहां बेहद गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दुखद हादसे को देखते हुए ग्रामीणों के अलावा आस-पास के गांवों के लोग पहुंचे हुए थे।

घने कोहरे के चलते हाईवे पर टकराई 50 गाड़ियां, 7 लोगों की मौत और दर्जनों घायल

कृषि मंत्री ओपी धनखड़ के अलावा कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भी गांव किरडोध पहुंचे और मृतकों के दाह संस्कार में शामिल होते हुए मृतक परिवार को सांत्वना दी। वहीं हादसे के कारणों की वजह जानने के लिए झज्जर बीडीसी सोनल गोयल ने एक सीआईटी यानी क्रैश इन्वेस्टिगेशन टीम का भी गठन किया है। यह टीम हादसे की जांच करेगी और इसके कारणों का पता लगाएगी।

Shivam