स्वाइन फ्लू की चपेट में हरियाणा, हिसार में 8 की हो चुकी मौत

1/5/2019 12:54:42 PM

ब्यूरो: हरियाणा में एक तरफ ठंड से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही है वहीं दूसरी दिनों दिन स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तक अलग-अलग निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे मरीजों के दस और सैंपल जांच के लिए नागरिक अस्पताल में भेजे गए हैं। इसके अलावा गुरुवार को निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे फतेहाबाद के टोहाना निवासी महिला की मौत के मामले में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

जनवरी के स्वाइन फ्लू संभावित मरीजों की दिल्ली लैब भेज गई रिपोर्ट में से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन मरीजों में से पांच मरीज हिसार के हैं और अन्य बाकी आसपास के जिलों के हैं, जो हिसार के अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। अब तक हिसार जिले में आठ स्वाइन फ्लू पीड़ितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 64 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। 

लगातार स्वाइन फ्लू के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में दौरा किया। विभाग की टीम ने अस्पताल में फैली गंदगी पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद नागरिक अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में वहां पर फैले कूड़े के ढेर को उठवाया। टीम ने स्वाइन फ्लू के मामलों पर रिपोर्ट मांग ली है। इसके अलावा डिप्टी सीएमओ डॉ. जया गोयल को चंडीगढ़ तलब किया गया है।

Deepak Paul