रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से हड़पे 8 लाख, जांच में जुटी पुलिस

5/27/2023 4:11:15 PM

पलवल(रुस्तम): शहर में रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 8 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।

 

2019 में पीड़ित का आरोपियों से हुआ था मुलाकात

 

इस मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि सोनू पुत्र जोगिंदर निवासी गांव किठवाड़ी ने पुलिस कप्तान को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2019 में वह बल्लभगढ़ जाने के लिए पलवल बस स्टैंड पर खड़ा था। वहां लखन प्रसाद पुत्र द्वार का प्रसाद व उसका छोटा भाई संतोष निवासी गांव बाद जिला उत्तरप्रदेश भी वहीँ खड़े थे। इस दौरान लखन प्रसाद ने मुझसे बातों ही बातों में पूछा कि कितने पढ़े हो और क्या काम करते हो तो मैंने अपनी पढ़ाई के बारे में बताते हुए उनसे कहा कि बेरोजगार हूँ और रोजगार की तलाश में घूम रहा हूं।

 

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख की हुई डिमांड

 

उसके बाद लखन ने कहा की मै सरकारी नौकरी लगाने का काम करता हूँ। अगर लगवना हो तो बता देना और मुझसे फोन नंबर का आदान प्रदान कर लिया। एक हफ्ते के बाद लखन प्रसाद का मेरे पास फ़ोन आया की मेरे पास रेलवे में नौकरी है। अगर तुझे या किसी और को लगाना है तो बता देना। दो दिन बाद लखन प्रसाद का मेरे पास फिर फोन आया और मैने उससे अपनी नौकरी के लिए कह दिया। उसके बाद मुझे उसने कहा की इसके लिए 10 लाख रुपए लगेंगे।

 

पहली बार में पीड़ित से 2 लाख रुपए और कागजात लिया गया

 

जिसके बाद पीड़ित ने सहमत हो गया और अपने दो भाई नवीन व संतोष के साथ उसके घर पर आया, जहां पीड़ित ने अपने चाचा पिता व अन्य दो ग्रामीणों के सामने 2 लाख रुपए और सभी कागजातों की फोटो कॉपी उन्हें दे दी। उसके बाद उसने एक फॉर्म भरा और युवक को सबूत के तौर पर दो लाख रुपये का चेक देकर कहा की तुम्हें मेडिकल के लिए वाराणसी आना पड़ेगा।

 

मेडिकल के लिए युवक को बुलाया गया वाराणसी  

 

पीड़ित ने बताया कि करीब एक महीने बाद उसका मेरे पास फोन आया और मुझे मेडिकल के लिए आने को कहा गया। जिसके बाद वह वाराणसी पहुंच गया,जहां उसका काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में मेडिकल कराया गया। साथ ही 3 लाख रुपए लेकर फ्लैट नं 423 उपवन रोहिणी सेक्टर 28 दिल्ली आने को कहा में 3 लाख रुपये लेकर बताए पते ले पर गया, जहां उन्होंने मेरी मुलाकात राजपाल सूर्यवंशी से कराई और 3 लाख रुपए उसे देने को बोले जो मैने उन्हें दे दिए। उसके बाद उसने कहा की 5 दिन बाद 3 लाख रुपए ले आना और यहीं से अपना ज्वाइनिंग लेटर ले जाना और उसके 15 दिन बाद तुम्हें रेलवे ऑफिस वाराणसी में नौकरी करनी है।

 

आरोपियों के परिजनों ने पीड़ित को जान से मारने की दी धमकी

 

उसके बाद पीड़ित जब लखन के घर जाता हूँ तो घरवाले उसके साथ गाली गलौज करते है और यह कह देते हैं की वो यहां नहीं रहता है। जब वह दिल्ली वाले फ्लैट पर जाता है तो वहां भी राजपाल की पत्नी पूनम मिलती है। जो गाली गलौज करती है और झूठे केस में फंसाने की धमकी भी देती है। पुलिस जांच अधिकारी ने बताया की सोनू की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर 8 लाख रुपये हड़पने व अन्य संबंधित धाराओं में लखन, संतोष, नविन पुत्रान द्वारका प्रसाद, द्वारका प्रसाद, राजपाल सूर्यवंशी पुत्र अशोक, पूनम पत्नी राजपाल रोहिमी दिल्ली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

                    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma