जनरेटर संचालक की लापरवाही की भेंट चढ़ा 8 साल का मासूम, करंट की चपेट में आने से हुई मौत(VIDEO)

10/4/2022 5:46:36 PM

होडल(हरिओम): शहर के पथवारी मंदिर में  बीती रात जागरण के दौरान बिजली का करंट लगने से एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मृतक वंश मथुरा से अपनी मां के साथ अपने मामा के घर आया हुआ था। वंश अपने मामा और उसके बच्चों के साथ जागरण देखने के लिए मंदिर में गया था। जैसे ही उसने मंदिर के  गेट को छुआ तो बिजली का करंट लगने से मौके पर ही बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक बच्चे के मामा कुंवर चंद के बयान के आधार पर मंदिर के पुजारी और जनरेटर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया है। मृतक की मौत की खबर से परिवार में मातम पसर गया है।

 

मामा के साथ होडल में जागरण में शामिल होने गया था मासूम

 

पुलिस जांच अधिकारी अख्तर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि होडल के सरकारी अस्पताल के समीप रहने वाले कुंवरचंद ने पुलिस को शिकायत दी है कि 4 अक्टूबर  की रात करीब 3 बजे वह अपने चाचा सुभाष और भांजे वंश के साथ होडल के पथवारी मंदिर में जागरण में शामिल होने गए थे। जागरण में बिजली के लिए जनरेटर लगाया हुआ था और जनरेटर की नंगी तार की वजह से मंदिर के गेट में करंट आ रहा था। जैसे ही वह मंदिर के अंदर घुसे तो उसके भांजे वंश ने शटर को हाथ लगाया और उसे बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने डंडों की सहायता से वंश को छुड़ाया और उसे लेकर होडल के सरकारी अस्पताल में पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसके भांजे को मृत घोषित कर दिया।

 

मंदिर के पुजारी और जनरेटर संचालक पर परिजनों का आरोप

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक वंश के मामा कुंवरचंद की शिकायत के आधार पर मंदिर के पुजारी अमित और जनरेटर के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार हैं। मृतक के परिजनों ने बताया कि मंदिर के पुजारी और  जनरेटर संचालक की लापरवाही के चलते उनके घर का चिराग बुझ गया। पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan