12वीं में आए 82% अंक, फिर भी लड़के ने कर ली आत्महत्या, वजह बेहद अजीब

5/18/2019 3:47:55 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना के मातण्ड गांव के रहने वाले 18 वर्षीय युवक रवि ने अपने घर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रवि ने इसी साल हुई 12वीं कक्षा की परीक्षा में 82 प्रतिशत अंक भी हासिल किए, इसके बावजूद भी उसने ने खुशियां मनाने की बजाए इतना आत्महत्या का कुत्सित कदम क्यों उठाया? इसका कोई पुख्ता कारण अभी सामने नहीं आया है, लेकिन अभी तक की जांच में ये सामने आया कि रवि के दोस्तों के नंबर ज्यादा आए इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही 12वीं की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास करने वाला रवि पढ़ाई में बहुत होशियार था। हर बार की परीक्षाओं में वह अच्छे नंबर लेकर ही आता था। इस बार 12वीं की परीक्षा में उसने 82 प्रतिशत नंबर लेकर आया था, लेकिन इससे वह खुश नहीं था, बल्कि काफी परेशान रहने लगा था।

बताया जा रहा है कि रवि ने अपने दोस्तों के साथ शर्त लगा रखी थी कि वह उन सभी से ज्यादा नंबर लेकर आएगा। लेकिन दोस्तों के रवि से ज्यादा नंबर आए। जिससे वह खुद को हारा हुआ महसूस करने लगा और यही हार उसके मन को कचोटती रही। हालात ऐसे बन गए कि वह खुद को संभाल नहीं पाया और घर में फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली।

फिलहाल, पुलिस ने रवि के पिता के बयान पर आईपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज लिया है। वहीं शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है।

Shivam