सस्ता गोल्ड देने का लालच देकर ठगे 84 लाख, 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

7/3/2019 4:36:47 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): सस्ता गोल्ड देने के नाम पर कैथल जिले में चल रही ठगी के मामले में अब एक और नया मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपियों ने कैथल अमरगढ़ कालोनी निवासी राहुल कुण्डू से 84 लाख रुपए ले लिए और बदले में नकली सोने की ईंट थमा दी। राहुल कुण्डू एवं उसके दोस्तों के पैरों के नीचे की जमीन उस समय खिसक गई, जब सुनार ने इन सोने की प्लेट नकली बताया। 

राहुल कुण्डू ने बताया कि मई 2018 में उसके पास आरोपी विकास उर्फ फौजी का फोन आया था जिसने उसे बताया कि उसने अपनी साथी के साथ मिलकर मिलकर सोने का व्यापार शुरू किया है, जिसमें आमदनी ही आमदनी है। वह सस्ता सोना लाकर यहां पर महंगे दाम पर बेचता है। राहुल कुण्डू ने बताया कि इसके बाद उसने अपने मित्र शमशेर सिंह निवासी चीका रोड कैथल, जसबीर कैथल, विजय निवासी अमरगढ़ गामड़ी कैथल, बलजिंद्र निवासी बालाजी कालोनी, तनवीर निवासी गुडग़ांव, पुष्पेंद्र निवासी सिसमौर, संजीव कुमार से सस्ता सोने के व्यापार बारे बातचीत की। इसके बाद उसके दोस्तों ने भी आरोपी की बातों पर विश्वास करते हुए सभी ने मिलकर 10 मई 2018 आरोपी विकास को 970 ग्राम सोने के कीमत 27 लाख रुपए दे दिए। आरोपी ने पैसे लेने के बाद कहा कि उनका पैसा 20-22 दिन में मिल जाएगा।

23 दिन बाद आरोपी ने उसे 970 ग्राम सोना दे दिया। कुछ ही देर बाद आरोपी उऩसे कहा कि आप लोग सोने का क्या करोगे, आप अपने प्रोफिट के 5 लाख रुपए रख लो। उसने आरोपी विकास से 5 लाख रुपए ले लिए। राहुल ने बताया कि इसके बाद आरोपी विकास ने 15 जून 2018 को उसे फोन पर बताया कि 2 किलो 910 ग्राम सोना पड़ा है। अगर आप 84 लाख रुपए का इंतजाम कर सकते हो तो वह आपको सोना दे देगा। इसके बाद राहुल ने लालच में आते हुए अपने दोस्तों से पैसे एकत्रित करके 17 जून 2018 को विकास को दे दिए। पैसे देते हुए की उन्होंने आरोपी की वीडियो भी बना ली थी। इसके बाद आरोपी ने उसे 2910 ग्राम सोने की एक प्लेट दे दी। लेकिन जब उसने सुनार के पास प्लेट चैक करवाई तो वह नकली निकली।

डी.एस.पी. कुलभूषण ने बताया कि सिटी थाना पुलिस ने राहुल कुण्डू की शिकायत पर विकास उर्फ फौजी, संदीप उर्फ मुसा निवासी बलराज नगर कैथल व मंजीत कुमार चोपड़ा निवासी नरवाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कैथल में सैंकड़ों लोगों से सस्ता गोल्ड देने के नाम पर 300 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी हो चुकी है। पुलिस इस मामले में गिरोह के सरगना सोनू ढांडा, काला पाई, देव पंडित को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि इनका साथी जितेंद्र सैनी निवासी अमरगढ़ गामड़ी अभी फरार चल रहे हैं।

Isha