84 दंगा : सिखों को 34 वर्ष बाद दिलाया इंसाफ : मोदी

5/9/2019 10:12:02 AM

सिरसा/फतेहाबाद/कुरुक्षेत्र(स.ह./धमीजा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने 1984 में सिखों पर हुए कत्लेआम के गुनहगारों को बचाया, पर आपके इस चौकीदार ने गुनहगारों को सलाखों के पीछे पहुंचाया। सिख समुदाय के लोगों को 34 वर्ष बाद इंसाफ मिला है। मोदी बुधवार को फतेहाबाद व कुरुक्षेत्र में आयोजित रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उनका भाषण सेना, पुलिस जवान एवं सिख समुदाय पर केंद्रित रहा।

उन्होंने हरियाणा की माताओं को वीरांगना कहा। उन्होंने कहा कि हरियाणा का एक-एक वीर सीमाओं पर दुश्मनों से लोहा लेता है। मोदी ने कहा कि एक वक्त था जब सेना के साथ दुश्मन बर्बरता करते थे और कांग्रेस सरकार केवल बयानबाजी करती थी। वहीं आज हमारे जवान अगर शहीद होते हैं तो हमारे जवान ही दुश्मन देश के अंदर घुस आतंकियों से बदला लेते हैं। भाजपा ने मात्र 5 साल के कार्यकाल के दौरान आतंकियों के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करवा दिया।

उन्होंने कांग्रेस व महागठबंधन को महामिलावटी बताया व कहा कि दिल्ली में खिचड़ी सरकार बनाने के उनके सभी मंसूबे 5वें चरण के मतदान के बाद असफल साबित हो गए हैं। मोदी ने कहा कि भाजपा की नीति का परिणाम है कि आज भारत पूरे विश्व में अपना डंका बजा रहा है। मोदी ने कहा कि 1984 दौरान हुए दंगों के दोषियों को फांसी व उम्रकैद की सजा तक ले जाने का काम किया है और कांग्रेस दंगों के दोषियों को संरक्षण व प्रोत्साहन देती रही है। 

शिअद का भाजपा से पुराना नाता : सुखबीर बादल
पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इस दौरान कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भाजपा परिवार से पुराना नाता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सता में आने के बाद सिखों को 34 वर्ष बाद न्याय दिलवाकर सिखों का दिल जीत लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने सिखों को न्याय दिलवाकर न केवल दोषियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का काम किया, बल्कि सिखों को उनकी पीड़ा से भी मुक्ति दिलवाई है।

‘मेरी मां को गाली दी’
मोदी ने कहा कि कांग्रेस व उसके नेता प्रेम का नकाब पहनकर मुझे गालियां देते हैं। इन्होंने मुझे रावण,सांप,बिच्छू, गंदा आदमी, जहर बोने वाला, मौत का सौदागर, हिटलर, मुसोलिनी कहकर गाली दी। इन नेताओं ने मेरी मां को गाली दी व पूछा कि मेरे पिता कौन हैं।  ये इनका प्रेम करने का तरीका है। समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट  मामले में कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद का झूठ गढऩे के लिए निर्दोषों को सालों  जेल में रखा लेकिन उनके षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया।

कांग्रेस को जवाब देना होगा कि आखिर क्यों आजादी से लेकर अब तक हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान जा रहा था।  मैं  यकीन दिलाता हूं कि यह चौकीदार भारत के हक का पानी देश के किसान तक पहुंचाने के लिए संकल्प करके बैठा है।  

kamal