इंसानियत शर्मसारः 85 साल की दिव्यांग विधवा से युवक ने किया दुष्कर्म, नशे की हालत में था आरोपी

3/17/2020 10:33:55 AM

अम्बाला छावनी (कोचर): छावनी के लालकुर्ती में दिल दहला देने वाली दुष्कर्म की एक घटना सामने आई है। स्थानीय स्वर्ण जयंती पार्क में बने ट्यूबवैल के कमरे में रह रही 85 साल की दिव्यांग विधवा बुजुर्ग के साथ लालकुर्ती निवासी एक युवक ने रविवार की देर रात को दुष्कर्म कर दिया है। घटना को अंजाम देने के दौरान आरोपी नशे की हालत में था।  घटना का खुलासा उस समय हुआ जब सोमवार देर शाम को बुजुर्ग पीड़िता का एक रिश्तेदार उससे मिलने कमरे में पहुंचा। पीड़िता ने जब आप बीती सुनाई तो पैरों नीचे से जमीन खिसक गई। इसकी शिकायत लालकुर्ती चौकी में दी गई जिसके बाद पुलिस ने आरोपी ललित कुमार (30 वर्षीय) के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया, साथ ही पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं देर रात को महिला थाना पुलिस ने पीड़िता को अपने साथ नागरिक अस्पताल में ले जाकर उसका मैडीकल करवाया। जानकारी के मुताबिक पिछले लम्बे समय से करीब 85 वर्षीय बुजुर्ग पार्क के अंदर ही बने ट्यूबवैल के कमरे में रहती है। वह दिव्यांग है जिस कारण न तो ठीक से उठ पाती है और न ही चल पाती है।

कई साल पहले उसके पति के अलावा 2 बेटों की भी मौत हो चुकी है। ऐसे में आसपास के लोग ही पीड़िता का ख्याल रखते हैं और उसे तीनों टाइम का खाना देकर उसका पेट भरते हैं। रविवार की देर रात को बुजुर्ग महिला ट्यूबवैल के कमरे में ही सो रही थी। इसी दौरान लालकुर्ती निवासी आरोपी युवक वहां गया और बुजुर्ग के साथ गलत काम किया। बुजुर्ग ने शोर मचाने का भी प्रयास किया लेकिन रात में किसी को कुछ पता नहीं चल पाया। पीड़िता के मुताबिक युवक उस समय नशे की हालत में था।

सोमवार देर शाम हुआ घटना का खुलासा 
बुजुर्ग महिला दिव्यांगता के कारण चलने-फिरने में असमर्थ है। सोमवार देर शाम को छावनी में रहने वाला एक रिश्तेदार अपना कामकाज खत्म करके बुजुर्ग से मिलने के लिए ट्यूबवैल वाले कमरे में गया था लेकिन जब उसे वहां पहुंचने पर बुजुर्ग ने आपबीती सुनाई तो वह सन्न रह गया। इसके बाद उसने लालकुर्ती चौकी में युवक के खिलाफ शिकायत दी। इसके बाद पुलिस पीड़िता को मिलने के लिए पहुंची। वहीं देर रात महिला थाना पुलिस व महिला वकील को भी लालकुर्ती में बुलाया गया और उनके सामने पीड़िता के बयान दर्ज किए गए। वहीं देर रात को पीड़िता का नागरिक अस्पताल में मैडीकल करवाया गया। हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा इस मामले में कागजी कार्रवाई की जा रही थी और पड़ाव थाना प्रभारी भी सूचना पाने के बाद चौकी में पहुंच गए थे।

Isha