सोनीपत में जुटेंगे 22 जिलों के 850 पहलवान

11/9/2018 10:29:20 AM

सोनीपत (ब्यूरो): हरियाणा कुश्ती संघ के तत्वावधान में जिले के सुभाष स्टेडियम में 10 से 11 नवम्बर के बीच 2 दिवसीय सीनियर राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के 22 जिलों से 850 से ज्यादा संख्या में महिला व पुरुष पहलवान भाग लेंगे। प्रतियोगिता में जीतने के बाद पहलवान का चयन नैशनल टीम के लिए चयनित किया जाएगा। इस दौरान स्टार खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, साक्षी मलिक व दीपा मलिक खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने के लिए उपस्थित रहेंगे। 

यह जानकारी प्रतियोगिता के संयोजक एवं सोनीपत के ए.ई.ओ. जगबीर मलिक ने दी। इस दौरान उनके साथ अंतर्राष्ट्रीय कोच कुलदीप मलिक व चीफ कोच राज सिंह छिक्कारा मौजूद रहे। साथ ही समाजसेवी अशोक खत्री, कोच बलवान व शमशेर भी इस दौरान मौजूद थे। हरियाणा कुश्ती संघ के जिला पदाधिकारियों ने बताया कि सुभाष स्टेडियम में होने वाली सीनियर राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए तैयारियां की जा रही हैं। 

प्रतियोगिता फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन की होगी। इसके लिए 22 जिलों से 850 पहलवान भाग लेंगे। सभी पहलवानों के रुकने की व्यवस्था भी कर दी गई है। 
पहलवानों में कोई गड़बड़ी की आशंका न हो इसके लिए प्रतियोगिता में 100 कोच से ज्यादा कोच उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पहलवानों का हौसला बढ़ाने के लिए करीबन 50 अंतर्राष्ट्रीय पहलवान भी हाजिर होंगे, जिनमें मुख्य तौर से सुशील कुमार, दीपा मलिक, साक्षी मलिक, योगेश्वर दत्त, बजरंग पूनिया, विनेश फौगाट व पूजा ढांडा उपस्थित होंगे तो वहीं कैबिनेट मंत्री कविता जैन व रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा आदि शामिल होकर पहलवानों का हौसला बढ़ाएंगे।  बता दें कि इस बार संघ की ओर से पहलवानों के भारवर्ग में 2 किलोग्राम की छूट दी गई है ताकि 29 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित आयोजित हो रही 3 दिवसीय नैशनल चैम्पियनशिप के लिए पहलवान अपने आपको उसके अनुकूल ढाल सकें। 

Deepak Paul