अमूल दूध चोरी मामले में प्लांट हेड सहित 9 आरोपी गिरफ्तार (VIDEO)

1/6/2019 1:19:11 PM

फरीदाबाद (पूजा शर्मा): फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने अमूल दूध की चोरी के एक बड़े मामले का पर्दाफ़ाश करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनसे चोरी के बेचे गए दूध के 80 लाख रूपये भी बरामद किए है। पकड़े गए आरोपियों में अमूल मिल्क प्लांट का एलएमपी हेड अमृत चौधरी भी शामिल है जो इस चोरी और घपले का मास्टर माइंड था। जानकारी के अनुसार 9 आरोपियों में प्लांट के बाहर के बताए जा रहे हैं जबकि बाकी सभी मिल्क प्लांट के कर्मचारी हैं।



बताया जा रहा है कि आरोपी प्लांट में आने वाले दूध के टैंकर को खाली किये बिना वापिस बाहर ले जाते थे और फिर उसे कम दाम पर बेच देते थे। एक टैंकर में करीब 20 हजार लीटर दूध होता था जिसकी कीमत करीब 9 लाख रूपये बताई जा रही है। अब तक यह शातिर 15 टैंकर दूध का घपला कर चुके है और अमूल मिल्क प्लांट को करीब सवा करोड़ रूपये का चूना लगा चुके है। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने सात आरोपियों को जेल भेज दिया है। जबकि दो आरोपियों से पूछताछ जारी है।



क्राइम ब्रांच इंचार्ज जितेंद्र यादव ने मामले का खुलासा करते हुए बताया की उन्हें सूचना मिली थी की कैली गाँव बाईपास रोड के पास अवैध रूप से अमूल दूध के टैंकर खाली किये जाते है। जिस पर उन्होंने रेड मारकर टैंकर समेत ड्राइवर महेश को गिरफ्तार किया। जिससे पूछताछ करने के बाद पूरे घपले का खुलासा हो पाया और क्राइम ब्रांच टीम ने मामले में प्लांट के हेड अमृत चौधरी समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक नरेंद्र नाम का आरोपी अभी भी फरार चल रहा है।

Deepak Paul